30 गोलियां लगने के बाद भी इस CRPF जवान ने आतंकियों को किया ढ़ेर

बांदीपुरा मुठभेड़ में बेमिसाल बहादुरी की मिसाल पेश आतंकियों को ढेर करने वाले सीआरपीएफ के अधिकारी चेतन चीता की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। चीता को दिल्ली स्थित एम्स के ट्रॉमा सेंटर में रखा गया है। डॉक्टर उनकी स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। इस बीच आर्मी चीफ बिपिन रावत शनिवार को चीता से मिलने एम्स पहुंचे और उनका हालचाल जाना।

खुश हो जाइए अगर आपके पास हैं 1000 और 500 के पुराने नोट हैं तो…..

सीआरपीएफ कमांडेंट चेतन चीता मंगलवार को श्रीनगर के बांदीपुरा में आतंकी मुठभेड़ के दौरान घायल हो गए थे। श्रीनगर के सेना अस्पताल से उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिये दिल्ली लाया गया था। यहां उनके दिमाग का ऑपरेशन किया गया है। डॉक्टर्स के मुताबिक उनके चेहरे और सिर पर कई गंभीर चोटें हैं। गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने शुक्रवार को कहा था कि चीता की मदद के लिए सरकार कोई कसर बाकी नहीं रखेगी।

मंगलवार की शाम को बांदीपुरा के खान मोहल्ला में आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था। चेतन चीता इस ऑपरेशन में सीआरपीएफ जवानों की अगुवाई कर रहे थे। खबरों के मुताबिक आतंकियों को पहले ही ऑपरेशन की खबर मिल गई थी और उन्होंने अपना ठिकाना बदल लिया।

अपनी टुकड़ी को सबसे अगली कतार से लीड कर रहे चीता पर आतंकियों ने एक साथ 30 गोलियां दागीं। उनके शरीर के अलग-अलग हिस्सों में कुल 9 गोलियां लगीं। इसके बावजूद चेतन ने आतंकियों पर 16 राउंड फायर किये और एक आतंकी को ढेर किया।

चेतन की इस बहादुरी पर पूरा देश उनके लिए दुआएं मांग रहा है, लोग उनकी तस्वीरें पोस्ट कर रहे हैं। देश के पीएम से लेकर बॉलीवुड के स्टार्स और क्रिकेटर्स सभी एक सुर में बोल रहे हैं कि देश को चेतन चीता पर गर्व है।

Back to top button