3 से 10 अप्रैल तक इस वजह से बंद रहेगा उज्जैन महाकाल मंदिर…

उज्जैन महाकाल के भक्तों के लिए निराशा भरी खबर है। अगर महाकाल के दर्शन करने जाना है तो तीन अप्रैल के पहले या दस अप्रैल के बाद ही जाएं क्योंकि 3 से 10 अप्रैल तक महाकाल मंदिर का गर्भगृह बंद रखने का निर्णय लिया गया है। मंदिर प्रशासन और जिला प्रशासन द्वारा यह फैसला पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा के आयोजन को देखते हुए लिया है। दरअसल तीन से दस अप्रैल के दौरान पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा के आयोजन के दौरान श्रद्धालुओं की भारी भीड़ आने की संभावना है। जिसे देखते हुए महाकाल मंदिर प्रशासन ने मंदिर के गर्भगृह को बंद रखने का निर्णय लिया है।

मंदिर समित के अध्यक्ष और कलेक्टर का निर्णय
पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा के दौरान महाकाल मंदिर बंद रखने का निर्णय मंदिर प्रशासन और जिला प्रशासन ने मिलकर लिया है। प्रशासन ने यह फैसला प्रदीप मिश्रा की कथा में आने वाली भारी भीड़ को देखते हुए लिया है। प्रशासन को इस दौरान महाकाल के श्रद्धालुओं को पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा में आने वाली भीड़ को संभालना एक चुनौती हो सकती थी इसलिए यह फैसला लिया गया है। दरअसल पिछले दिनों हुई पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा में भारी भीड़ के कारण सड़कों पर लंबा जाम लग गया था। इस दौरान लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

कौन हैं पंडित प्रदीप मिश्रा
पंडित प्रदीप मिश्रा मूलरूप से सीहोर के रहने वाले हैं। प्रदीप मिश्रा अपने नाम के साथ प्रदीप मिश्रा सीहोर वाले भी लिखते हैं। पंडित प्रदीप मिश्रा के यूट्यूब पर लाखों फॉलोवर हैं। उनकी कथा के दौरान दिए जाने वाले उपदेशों के वीडयो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। पंडित प्रदीप मिश्रा के भक्तों में प्रदेश के बड़े-बड़े नेताओं यहां तक की मंत्रियों का नाम भी शामिल है। इंटरनेट पर प्राप्त जानकारी के अनुसार, पंडित प्रदीप मिश्रा एक कथावाचक हैं जो देश-विदेश में कथा करने जाते हैं।

Back to top button