एक्शन में दिल्ली पुलिस: 24 घंटे में 3 गैंग के 6 बदमाशों को धर दबोचा…

दिल्ली में स्टंट वाली बाइक से स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले 3 अलग-अलग गैंग के 6 बदमाशों को पंजाबी बाग पुलिस ने 24 घंटे के अंदर पकड़कर हवालात में डाल दिया. यह गैंग सुबह-शाम कॉलेज और ऑफिस आने-जाने वाली लड़कियों व महिलाओं को निशाना बनाता था. एडिशनल डीसीपी वेस्ट समीर शर्मा ने बताया कि इन बदमाशों के पास से पुलिस टीम ने रेसिंग बाइक सहित चार मोटर साइकिल, छीने गए 11 मोबाइल फोन और लैपटॉप आदि बरामद किया है.

शर्मा के अनुसार पुलिस टीम ने 30 से ज्यादा मामलों का पता भी लगाया है. पहले मामले में रेसिंग बाइक से पेट्रोलिंग के दौरान ट्रैप लगाकर दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया. जब पेट्रोलिंग पर तैनात हेड कॉन्स्टेबल और होमगार्ड के जवान ने बाइक सवार को रुकने का इशारा किया तो उन्होंने बाइक की स्पीड बढ़ा ली.

पुलिस टीम ने 1 किलोमीटर तक पीछा किया और फिर जाल बिछाकर उन्हें पकड़ लिया. पूछताछ में उनकी पहचान विशाल और नाजिम के रूप में हुई. यह दोनों शकूरबस्ती के रहने वाले हैं. इसके पास से चोरी का मोबाइल फोन बरामद किया गया. जिस मोटर साइकिल पर यह दोनों भाग रहे थे, वह सफदरजंग एनक्लेव थाना इलाके से चोरी की निकली. पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि वे दोनों मोटर साइकिल चोरी करते हैं और फिर उससे महिलाओं के साथ स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देते हैं.

फिर बाहर आया बच्चों की जानलेवा बीमारी डिप्थीरिया का जिन्न, कई बच्चे इसकी चपेट में

दूसरे मामले में टीम ने सलीम और योगेश उर्फ योगी को गिरफ्तार किया. यह दोनों करण विहार के रहने वाले हैं. इनके पास से पुलिस टीम ने रोहिणी और पंजाबी बाग के महाराजा अग्रसेन हॉस्पिटल की पार्किंग से चुराई हुई बाइक बरामद की है. इन लोगों ने पुलिस को बताया कि यह बाइक चोरी करके उसे स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देते हैं.

इनकी निशानदेही पर पुलिस टीम ने लूटे गए तीन मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं. तीसरे मामले में पंजाबी बाग थाने की पुलिस टीम ने कुनाल को गिरफ्तार किया, जो ख्याला जेजे कॉलोनी का रहने वाला है. उसके पास से पुलिस टीम ने चोरी की एक मोटर साइकिल और आईफोन 7 प्लस सहित आधा दर्जन से ज्यादा मोबाइल फोन और लैपटॉप बरामद किए हैं.

एसीपी पंजाबी बाग कुमार अभिषेक की देखरेख में एसएचओ विनय मलिक की स्पेशल टीम बनाई गई है, जिसने 24 घंटे में ताबड़तोड़ एक्शन करके इन बदमाशों को पता करके जेल की हवा खिलाई है. यह अभियान सुबह और शाम में चलाया गया, क्योंकि बदमाश सुबह ड्यूटी पर जाने वाली महिलाओं और लड़कियों को ज्यादा टारगेट करते थे. डीसीपी के आदेश पर खुद एसएचओ रेसिंग बाइक से पुलिस टीम के साथ मॉर्निंग और इवनिंग पेट्रोलिंग के लिए निकलते हैं.

Back to top button