2024 में होने वाले कैंपेन के आगामी चुनाव में शामिल होंगे राष्ट्रपति जो बाइडन, पढ़े पूरी खबर

राष्ट्रपति जो बाइडन ने घोषणा कर दी है कि वह चुनाव में शामिल होंगे, लेकिन इसके साथ ही कई सवाल भी खड़े हो गए हैं। 2024 के कैंपन के बारे में प्रमुख प्रश्न अनसुलझे सवाल हैं कि इसका प्रबंधन कौन करेगा? यह कहां आधारित होगा? वह आखिरकार इसे कब आधिकारिक बनाएंगे?

चुनाव को लेकर कई सवाल

सलाहकारों ने लंबे समय से कहा है कि उन्होंने मार्च के बाद कुछ समय तक इंतजार करने के बारे में सोचा है, जब साल की पहली फंडिंग समाप्त होगी। साथ ही, सलाहकारों का कहना है कि बाइडेन पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दबाव में आकर कोई जल्दबाजी नहीं करेंगे। दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप ने पहले ही अपने 2024 कैंपेन की घोषणा कर दी है।

ट्रंप के खिलाफ हैं बाइडेन के सहयोगी

वाशिंगटन में एक डेमोक्रेटिक रणनीतिकार ब्रैड बैनन ने कहा, “जितना समय वो व्हाइट हाउस में अपने कर्तव्यों पर केन्द्रीत रहेंगे, उतना ही अच्छा वो अपने कैंपेन को लेकर सोच सकेंगे। उन्होंने कहा, बाइडन के सहयोगी इस बात से अवगत हैं कि ट्रम्प को एक पोर्न अभिनेता को गुप्त धन के भुगतान में उनकी भूमिका के लिए आरोपित किया गया है। बाइडन का आंतरिक राजनीतिक दायरा पहले दिन से अभियान की रणनीति पर अमल करने की योजना बनाई है।

बाइडन के सामने नहीं कोई प्रतिद्वंदी

बाइडन के सलाहकारों का मानना है कि फिलहाल, बाइडन के सामने कोई महत्वपूर्ण लोकतांत्रिक प्रतिद्वंदी नहीं है। अटलांटा, शिकागो और न्यूयॉर्क के तीन अंतिम शहरों के बीच अगले साल का डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वें

Back to top button