2.31 करोड़ रुपए नकद और एक किलो सोना चोरी करने के मामले का पटाक्षेप करते हुए पुलिस ने जॉइंट डायरेक्टर को हिरासत में लिया.. 

राजस्थान में सचिवाल के पीछे योजना भवन में डीओआईटी के सरकारी दफ्तर के बेसमेंट में रखी अलमारियों में 2.31 करोड़ रुपए नकद और एक किलो सोना विभाग के ही जॉइंट डायरेक्टर का था। पुलिस ने हिरासत में लिया है।

राजस्थान में सचिवाल के पीछे योजना भवन में डीओआईटी के सरकारी दफ्तर के बेसमेंट में रखी अलमारियों में 2.31 करोड़ रुपए नकद और एक किलो सोना विभाग के ही जॉइंट डायरेक्टर का था. पुलिस ने इस मामले का पटाक्षेप करते हुए जॉइंट डायरेक्टर वेद प्रकाश यादव को हिरासत में लिया है. दूसरी तरफ इस मामले में सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए हैं. जिनमे वेद प्रकाश यादव अलमारी में बैग रखता और निकालता नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि वेदप्रकाश को पुलिस ने एसीबी को सुपुर्द किया है। 

शुक्रवार को बेसमेंट में मिली थी राशि उल्लेखनीय है कि शुक्रवार रात को योजना भवन के डीओआईटी  विभाग के बेसमेंट में रखी अलमारियों में रखे बैग में 2.31 करोड़ रुपए और एक किलो सोना मिला था. ये अलमारियां पिछले कई दिनों से बंद पड़ी थी. जब इन्हें खोलकर देखा तो नकदी और सोना मिला. शुक्रवार रात को मुख्य सचिव ऊषा शर्मा और डीजीपी उमेश मिश्रा की मौजूदगी में पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मामले का खुलासा किया था. इसके बाद से ही पुलिस यह पता लगाने में जुटी थी कि इतनी बड़ी मात्रा में नकदी और सोना यहां किसने छिपाया था. शनिवार को पुलिस ने इस मामले में सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के आधार पर कार्रवाई करते हुए संदिग्ध के ठिकानों पर दबिश भी दी थी।

वेद प्रकाश यादव हिरासत में लिए गए 

पुलिस कमिश्नरेट की टीम ने वेद प्रकाश यादव को हिरासत में ले लिया है. पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि वेद प्रकाश यादव को एसीबी  को सुपुर्द किया गया है. अब एसीबी  की टीम उससे पूछताछ कार रही है. इस मामले में आज एसीबी की ओर से मामला दर्ज किया जाएगा. इसके बाद एसीबी  की टीम इस बारे में पूछताछ करेगी कि इतनी बड़ी मात्रा में नकदी और सोना आया कहां से और सरकारी कार्यालय में इसे क्यों रखा गया था। 

Back to top button