19 जनवरी राजस्थान के इन स्थानों पर बारिश के असार…

राजस्थान में 19 दिसंबर को बूंदाबांदी के आसार है। मौसम विभाग के अनुसार 19 जनवरी को एक दो स्थानों पर हल्की बारिश और बूंदाबांदी भी हो सकती है। 22 से 26 जनवरी के दौरान सक्रिय होने से प्रदेश में बारिश और मावठ होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बुधवार को 13 जिलों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया. हालांकि 19 जनवरी से शीतलहर से राहत मिलने की संभावना जाहिर की गई है. जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि आगामी दिनों में दो बैक टू बैक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश के मौसम में बदलाव होने की संभावना है. साथ ही न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है। मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार 19 जनवरी से शीतलहर और पाला से राहत मिलने के आसार बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहला पश्चिमी विक्षोभ 19 और 20 जनवरी को प्रभावी होगा। इसके प्रभाव से बीकानेर, जयपुर, भरतपुर संभाग के जिलों में बादल छाए रहने की संभावना है। 

अजमेर में 6.6 डिग्री सेल्सियस डिग्री तापमान

प्रदेश में न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो अजमेर में 6.6 डिग्री सेल्सियस, भीलवाड़ा में 1.5 डिग्री सेल्सियस, वनस्थली में 2.5 डिग्री सेल्सियस, अलवर में -0.5 डिग्री सेल्सियस, जयपुर में 5.2 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 1.2 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 0.5 डिग्री सेल्सियस, कोटा में 4.5 डिग्री सेल्सियस, बूंदी में 4.2 डिग्री सेल्सियस, चित्तौड़गढ़ में 2.8 डिग्री सेल्सियस, डबोक में 2.7 डिग्री सेल्सियस, बाड़मेर में 8 डिग्री सेल्सियस, पाली में 3.6 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 5.3 डिग्री सेल्सियस, जोधपुर में 7.5 डिग्री सेल्सियस रहा। 

फलौदी में 3.6 डिग्री सेल्सियस तापमान

फलौदी में 3.6 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 3 डिग्री सेल्सियस, चूरू में -2.7 डिग्री सेल्सियस, श्रीगंगानगर में 2.8 डिग्री सेल्सियस, धौलपुर में 4.6 डिग्री सेल्सियस, नागौर में 5 डिग्री सेल्सियस, टोंक में 8 डिग्री सेल्सियस, बारां में 1.9 डिग्री सेल्सियस, डूंगरपुर में 7.6 डिग्री सेल्सियस, हनुमानगढ़ में 1.6 डिग्री सेल्सियस, जालौर में 5.3 डिग्री सेल्सियस, सिरोही में 4.6 डिग्री सेल्सियस, सवाई माधोपुर में 6 डिग्री सेल्सियस, फतेहपुर में -4.5 डिग्री सेल्सियस, करौली में -0.7 डिग्री सेल्सियस, बांसवाड़ा में 5 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है। 
 

Back to top button