उत्तराखण्ड में 17 साल के किशोर ने 9 साल की बच्‍ची का किया अपहरण

- in उत्तराखंड, राज्य

उत्तरकाशी: एक मार्च को रंग लेने नौगांव बाजार गई 9 वर्षीय बच्ची शुक्रवार को एक घर के अंदर चिल्लाते हुई मिली। बच्ची घर के अंदर बांधी हुई थी। पुलिस ने बच्ची का अपहरण करने वाले 17 साल के लड़के को हिरासत में लिया। इस घटना से नौगांव बाजार में भारी तनाव फैल गया। भीड़ ने एक दुकान और दो वाहनों को आग के हवाले किया। डीएम व एसपी मौके पर पहुँचे।उत्तराखण्ड में 17 साल के किशोर ने 9 साल की बच्‍ची का किया अपहरण

बीते गुरुवार को पंचायत नौगांव से 9 साल की बच्ची लापता हो गई थी। इससे क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। बच्ची की मां ने उसे बेसन और रंग खरीदने को भेजा था। आधा घंटे बीतने के बाद बच्ची का भाई उसे खोजने निकला। काफी खोजबीन करने के बाद भी बच्ची का कोई पता नहीं चल पाया। गुरुवार की रात को परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। शुक्रवार की दोपहर को कुछ लोगों ने नौगांव के देवलसारी खड्ड के पास एक कमरे से बच्ची के चिल्लाने की आवाज सुनी, लेकिन उस दौरान कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था।

लोगों ने दरवाजा खोला तो अंदर बच्ची को बांधा हुआ पाया। बच्ची को वहां से बाहर निकालने के बाद बच्ची ने अपनी आप बीती सुनाई। इस घटना से नौगांव बाजार के लोग एकत्र हो गए। कमरे में रहने वाला 17 साल के किशोर को पुलिस ने हिरासत में लिया। इसी बीच भीड़ ने एक दुकान तथा दो वाहनों को आग के हवाले किया। इससे आक्रोश भड़क उठा। दो गुटों में मारपीट भी हुई, जिसमें दो लोग घायल हुए।

घायलों को देहरादून रेफर किया गया। वहीं तनाव फैलाने के कारण जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान व एसपी ददन पाल मौके पर पहुंचे। पुरोला के थानाध्यक्ष भारू सिंह चौहान ने बताया कि किशोर विकास नगर का रहने वाला है तथा अपने पिता के साथ नौगांव में कबाड़ी का काम करता है। बीते गुरुवार को किशोर के पिता विकास नगर गया था। गुरुवार शाम को किशोर ने बच्ची को कमरे के अंदर बुलाया तथा बांध दिया। इस मामले में अपहरण सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। इसके साथ ही मारपीट और तोड़फोड़ करने के मामले में भी रिपोर्ट दर्ज की गई।

You may also like

उत्तराखंड विधानसभा ने गाय को राष्ट्रमाता घोषित करने का संकल्प किया पारित

उत्तराखंड विधानसभा ने गाय को राष्ट्रमाता घोषित करने