15 साल के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा, सेमीफाइनल में नहीं खेलेंगे मेसी और रोनाल्‍डो

नई दिल्ली। चैंपियंस लीग के 15 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो दोनों टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। रोनाल्डो की प्रतिनिधित्व वाली टीम जुवेंटस पहले ही 2019-20 चैंपियंस लीग से बाहर हो गई है।

जुवेंटस ने प्री क्वार्टरफाइनल में ल्योन को 2-1 से हराया था, लेकिन ल्योन ज्यादा अवे गोल करने की वजह से क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया था। वहीं क्वार्टर फाइनल में बायर्न म्यूनिख के खिलाफ 8-2 से हारने के बाद मेसी की बार्सिलोना भी टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

मेसी और रोनाल्डो पिछली बार 2004-05 के सीज़न में चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में नहीं खेल पाए थे। उस समय लिवरपूल ने फाइनल में एसी मिलान के खिलाफ एक यादगार जीत दर्ज कर खिताब अपने नाम किया था। वहीं, 2006-07 के बाद पहली बार, कोई भी स्पेनिश क्लब चैंपियंस लीग के अंतिम चार का हिस्सा नहीं होगा।

बता दें कि मेसी और रोनाल्डो ने 11 बार बैलोन डी ओर पुरस्कार जीता है, जिसमें से मेसी ने 6 और रोनाल्डो ने पांच बार यह शीर्ष पुरस्कार अपने नाम किया है।

चार बार चैंपियंस लीग जीतने वाले अर्जेंटीना के स्ट्राइकर मेसी ने पिछली बार 2014-15 संस्करण के दौरान टूर्नामेंट जीता था। रोनाल्डो ने चैंपियंस लीग पांच बार (रियल मैड्रिड के साथ चार और मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ एक) जीता है। 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button