15 अगस्‍त पर लाल किले के पास प्रतिबंधित क्षेत्र में पतंग उड़ा रहा था युवक, केस दर्ज

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले पर आयोजित प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान प्रतिबंधित इलाके में पतंग उड़ा रहे एक युवक के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। युवक तुर्कमान गेट इलाके में अपने छत से पतंग उड़ा रहा था। युवक के खिलाफ सरकारी आदेश का उल्लंघन का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ के बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया।

दरअसल, 15 अगस्त को एतिहासिक लाल किले से प्रधानमंत्री झंडा फहराते हैं। इस दौरान लाल किले के आस पास के इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया जाता है। कार्यक्रम से तीन दिन पूर्व से ही पांच किलोमीटर के दायरे में हवा में उड़ने वाली चीजों को उड़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है।

शनिवार को 15 अगस्त पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान पुलिस इलाके में गश्त कर रही थी। इसी दौरान पुलिसकर्मियों ने आकाश में एक पतंग को उड़ते हुए देखा। तुरंत हरकत में आई पुलिस पतंग उड़ाने वाले की तलाश में जुट गई। तलाश करने के दौरान पुलिस को पता चला कि पतंग को तुर्कमानगेट स्थित एक मकान से उड़ाया जा रहा है। जहां पहुंचकर पुलिस ने पतंग उड़ाने वाले फैजान खान को गिरफ्तार कर लिया और उसके कब्जे से पतंग जब्त कर लिया। प्रतिबंध के बावजूद पतंग उड़ाने के बाबत पूछे जाने पर युवक ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि फैजान को पूछताछ के बाद जमानत पर छोड़ दिया गया है। अदालत में इसके मामले में सुनवाई होगी और अदालत के फैसले के बाद ही युवक पर कार्रवाई होगी।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button