LIVE यूपी चुनाव: 12 जिलों की 69 सीटों पर 9 बजे तक 10 फीसदी पड़ा वोट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में आज रविवार को राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के 12 जिलों की 69 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतारें नजर आ रही हैं।12 जिलों की 69 सीटों पर मतदान

सुबह 9 बजे तक राज्य में 10.09 प्रतिशत मतदान हो चुका है। लखनऊ में 10.19 प्रतिशत, औरेया में 10.53 प्रतिशत, कानपुर नगर में 8.34 प्रतिशत तो कानपुर देहात में 9.13 प्रतिशत मतदान की खबर है वहीं बाराबंकी में 11.40 प्रतिशत सीतापुर में भी 11.65 प्रतिशत, कन्नौज में 10.33 प्रतिशत मतदान हुआ है। इटावा में 9 बजे तक 8.13 प्रतिशत, हरदोई में 10.88 फीसद, मैनपुरी में 10 फीसद और उन्नाव में 8.63 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

इस बीच मुलायम परिवार ने सैफई पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वोट डालने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि मैंने सपा को वोट दिया है और जिस तरह का मतदान हो रहा है उससे साफ है कि हमें बहुमत मिलेगा। दूसरी तरफ खबर है कि शिवपाल यादव के विधानसभा क्षेत्र जसवंत नगर में मतदान बूथ पर पथराव की खबर है।

मतदान के दौरान कई दिग्गज और उनके परिवार वाले भी वोट डालने पहुंच रहे हैं। बसपा प्रमुख मायावती भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंची। सिटी मॉन्टेसरी स्कूल में वोट डालने के बाद मीडाया से बात करते हुए कहा कि मैं मतदाताओं से अपील करती हूं की लोग अपने वोट का उपयोग करें। पिछले दो चरण की तरह इसमें भी हमें वोट मिलेंगे। बसपा की सरकार बनेगी।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अपने मताधिकार का उपयोग किया। वोट डालने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा राज्य में पूर्ण बहुमत प्राप्त कर रही है।

मुलायम सिंह के भाई अभय राम यादव ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया है और कहा कि परिवार में सब ठीक है और हमारी सरकार फिर से बन रही है।

वहीं रामगोपाल यादव ने कहा कि जहां तक मतदान का सवाल है तो परिवार में कोई कलह नहीं है। हम 300 से ज्यादा सीटें जीत रहे हैं। अखिलेश यादव को लेकर उन्होंने कहा कि वो पीएम मटेरियल हैं।

Back to top button