12 पास के लिए रेलवे में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई…

बेरोजगार युवाओ के नौकरी करने का बड़ा मौका मिल रहा है.. अगर आपभी अच्छी नौकरी  की तलाश कर रहें हैं तो आपके लिए ये बड़ी खुशखबरी है।
इससे के लिए बस आपकों यह खबर पढऩी है और इस नौकरी के लिएआवेदन करना हैै, बता दे नौकरी के लिए पात्र और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने की अंतिम तिथि, आवेदन शुल्क, नौकरी के लिए चयन प्रक्रिया, नौकरी के लिए आयु सीमा, जिन पदों पर भर्ती निकली उनका विवरण, पदों के नाम, नौकरी के लिए शैक्षणिक योग्यता, कुल पदों की संख्या जैसी नौकरी से जुड़ी बेहद महत्वपूर्ण जानकारी नीचे विस्तार से प्राप्त कर सकते हैं…

आवश्यक जानकारी 
भारतीय रेलवे ने जूनियर स्टेनोग्राफर, लैब असिस्टेंट, फोटोग्राफर और अन्य के 1665 पदों के लिए भर्ती का एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती के माध्यम से कुल 1676 पदों को भरा जाएगा.

इस नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार इस विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इस नौकरी की चयन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क और पदों के बारे जानकर अपना आवेदन कर सकते हैं. इस नौकरी से संबंधित अधिक जानकारी के लिए, आप नीचे दिए बातों को पढ़कर और अच्छे से समझ सकते है.
विभाग का नाम – रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी)।
पद का नाम – जूनियर स्टेनोग्राफर, लैब असिस्टेंट, फोटोग्राफर और अन्य।
खाली पदों की संख्या पद – 1665 पद।
योग्यता – 12 वीं / बी.टेक /  स्नातक / पीजी / बी.एड / एलएलबी।
आयु सीमा – 18 से 45 वर्ष।
परीक्षा शुल्क – सामान्य / ओबीसी के लिए 500 रुपये और एसएससी / एसटी / विकलांग और महिला नेताओं के लिए 250 रु।
आवेदन करने की अंतिम तिथि – 07 अप्रैल 2019वेतन – 19900 से 47600 रुपये प्रति माह।
नौकरी करने का स्थान – भारत
आवेदन कैसे करें – आवेदन करने के लिए उम्मीदवार नीचे दी गयी नोटिफिकेशन पे जा सकते है एवं सारी आवश्यक जानकारियाँ भरें, अगर आप इन सभी योग्यताओं को पूरा करते है और आप को कोई जॉब की तलाश है तो आपके लिए ये सुनेहरा मौका हैं।
अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक करें.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button