500 और 2000 के बाद मार्केट में आ गया 1000 का नया नोट; छुट्टे की दिक्कत खत्म

जी हाँ!! 500 और 2000 के बाद मार्केट में आ गया 1000 का नया नोट; छुट्टे की दिक्कत खत्म….. नोटबंदी के बाद से देश में अफरा-तफरी का माहौल है। कैश की किल्लत के चलते लोगों को परेशानी से रूबरू होना पड़ रहा है। एटीएम मशीनों के आगे लम्बी-लम्बी कतारों में खड़े लोग नजर आ रहे हैं। और जिसको पैसे मिल जा रहे हैं उसे भी 2000 का नोट मिल रहा है जिसका चेंज मिलना मुश्किल है। लेकिन अब ऐसी खबर आ रही है जिसके बाद बहुत लोग चैन की सांस लेंगें। सरकार जल्द ही हजार रुपए का नया नोट जारी करने वाली है।

500 और 2000 के बाद मार्केट में आ गया 1000 का नया नोट; छुट्टे की दिक्कत खत्म

तन-मन-धन से ट्रम्प चले पाकिस्तान की सेवा करने, जानिए बड़ी वजह

सोशल मीडिया पर हजार रुपए के नोट की पिक्चर देखने को मिल रही है जिसे नया नोट की पिक्चर बताकर प्रचारित किया जा रहा है। हालांकि वित्त मंत्री अरुण जेटली इस बात से इंकार कर चुके हैं। पैसों की तंगी के चलते पहले से ही लोग परेशान है। दो हजार रुपए के नोट का छुट्टा नहीं मिल रहा है और पांच सौ रुपए के नोट बाजार में आ नहीं रहे।

ऐसे में लोग हजार रुपए को नोट की मांग कर रहे हैं। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि जो पिक्चर हजार रुपए के नोट की सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है वो असली है या फेक। जहां कुछ लोग सोशल साइट पर इस पिक्चर को असली बताकर खुश हो रहे हैं तो वहीं कुछ लोग इस पिक्चर को फर्जी बताकर खारिज कर रहे हैं। ये पिक्चर बड़ी तेजी से वाट्स अप पर शेयर हो रही है।

वहीं कुछ लोग प्रधानमंत्री और रिजर्व बैंक से पूछ रहे हैं कि क्या नया हजार रुपए का नोट इस तरह ही दिखेगा। एटीएम और बैंक के बाहर पैसे पाने के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई है।

Back to top button