10 ऐसे देश जहां देह व्यापार अपराध नहीं, भारत में तो बिल्कुल भी…

दोस्तों वैसे तो देह व्यापार, वेश्यावृति पूरी दुनिया में होती है और सभी जगह इसे एक गिरा हुआ धंधा माना जाता है. हालांकि कोई महिला अपनी मर्जी से इस धंधे में नहीं आना चाहती. लेकिन, मजबूरी इंसान से क्या कुछ नहीं कराती. देह व्यापार को कई देशों में निचले स्तर का धंधा माना जाता है. साथ-साथ कई प्रकार के प्रतिबंध भी लगाए जाते हैं. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पर देह व्यापार को गैरकानूनी नहीं माना जाता. तो चलिए इन देशों के बारे में विस्तारपूर्वक जानते हैं :

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया 

न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में बालिक लड़के लड़कियों के लिए देह व्यापार कानून वैध है. 2003 में न्यूजीलैंड में इस विषय पर कानून में कुछ बदलाव किया गया था, जिसके बाद से यहां पर कानूनी तौर पर इसे अपराध नहीं माना जाता.

भारत

ज्यादातर लोगों की सोच है कि भारत में देह व्यापार गैरकानूनी है. लेकिन, असल में ऐसा नहीं है भारत में देह व्यापार गैरकानूनी नहीं है. बल्कि इस की दलाली करना, चकला चलाना और सार्वजनिक स्थानों पर देह व्यापार करना गैर कानूनी है.

ये है चिमटे वाला बाबा सिर्फ महिलाओ का इलाज करते है वो भी ऐसे, तस्वीरे देख खून खौल जाएगा

मेक्सिको और ब्राजील

वैसे तो मेक्सिको ड्रग्स और मानव तस्करी के लिए बदनाम है. लेकिन, यहां पर देह व्यापार भी एक आम बात है और यह यहां पर खुले रुप से होता है. यहां पर लोग सेक्स रैकेट खुलेआम चलाते हैं और सरकार भी इसकी अनुमति देती है.

ब्रिटेन और आयरलैंड 

ब्रिटेन और आयरलैंड में वैसे तो देह व्यापार कानूनी नहीं है लेकिन यहां पर रेड लाइट एरिया में धीमी गति से गाड़ी नहीं चला सकते वरना आप पर जुर्माना हो सकता है.

Back to top button