होटल-उद्योग दिल्ली की अर्थव्यवस्था की रीढ़, हर तरह से सहायता करेगी सरकार: सत्येंद्र जैन

होटल और उद्योग दिल्ली की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं। दिल्ली सरकार इन्हें हर संभव सहायता प्रदान करेगी। यह बात बृहस्पतिवार को दिल्ली के उद्योग मंत्री सत्येंद्र जैन ने बिजली के फिक्स चार्ज में 50 फीसद छूट के लिए आभार जताने आए दिल्ली के होटल, जिम, गेस्ट हाउस और औद्योगिक क्षेत्र के प्रतिनिधियों के सम्मुख कही। गौरतलब है कि दिल्ली सचिवालय में बृहस्पतिवार को दिल्ली के विद्युत मंत्री सतेंद्र जैन से बवाना, नरेला, कीर्ति नगर के होटल, गेस्ट हाउस, जिम और औद्योगिक क्षेत्रों के एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। इस दौरान एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने दिल्ली के औद्योगिक एवं वाणिज्यिक उपभोक्ताओं को बिजली के फिक्स चार्ज में 50 फीसद की छूट देने के लिए दिल्ली सरकार और मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए आभार जताया।
दिल्ली के औद्योगिक एसोसिएशन की तरफ से कोविड-19 की वजह से किए गए लॉकडाउन की अवधि के दौरान बिजली के फिक्स चार्ज में राहत प्रदान करने पर विचार करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अनुरोध किया था। जिसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसमें 50 फीसद की कटौती का आदेश दिया था।

सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए होटल उद्योग खोलना एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम था। दिल्ली में होटल आय और पर्यटन के लिए महत्वपूर्ण स्त्रोत हैं। जब दिल्ली में कोरोना अपने चरम पर था, उस दौरान होटल संचालकों ने दिल्ली सरकार का पूरा सहयोग किया और हमने उनके होटलों को अपने अस्पतालों में बेड बढ़ाने के लिए संबद्ध कर दिया था।
उद्योग दिल्ली की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं और सरकार उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करेगी। बता दें गत् 6 सितंबर को दिल्ली विद्युत नियामक आयोग ने फिक्स बिजली के चार्ज में 50 प्रतिशत की कटौती की घोषणा की थी।

Back to top button