हैवानियतः थाने में किसान को दी थर्ड डिग्री!, घर आकर हुईं खून की उल्टियां और फिर मौत

थाने में पुलिसवालों की पिटाई से बुरी तरह घायल किसान को खून उल्टियां हो रही थीं। वह ठीक से चल भी नहीं पा रहा था। नर्सिंगहोम में इलाज के दौरान आखिर उसकी सांसें थम गईं। घरवालों का आरोप है कि दरोगा ने मामूली विवाद में पूछताछ के दौरान थर्ड डिग्री का इस्तेमाल किया। जिससे मौत हो गई। मामला यूपी के फतेहपुर जिले का है। 

हैवानियतः थाने में किसान को दी थर्ड डिग्री!, घर आकर हुईं खून की उल्टियां और फिर मौत

फतेहपुर ललौली थाना क्षेत्र के पलटूपुरवा निवासी धनीराम (45) खेती किसानी करके अपने परिवार का पेट पालता था। आठ अगस्त को धनीराम अपना ट्रैक्टर लेकर गांव की ओर आ रहा था। तभी रास्ते में दूसरे ट्रक वाले ने ट्रैक्टर में साइड से टक्कर मार दी। जिसको लेकर विवाद हो गया।

आरोप है कि धनीराम ने ट्रक ड्राइवर को दो थप्पड़ मार दिए थे। ट्रक ड्राइवर की शिकायत पर पुलिस उसे उसी दिन थाने उठा ले गई। पत्नी चुनकी का आरोप है कि उसके पति को थाने के दरोगा ने बेरहमी से मारा-पीटा है। प्रधान की पैरवी पर धनीराम को 10 अगस्त को छोड़ा गया। घर आने के बाद से वह खून की उल्टी कर रहे थे।

ये भी पढ़े: अभी अभी: पिटकर भागे चीनी सैनिकों ने भारतीय सेना से मांगी माफी,कहा- अब कभी…

परेशान होकर वह नर्सिंगहोम व सदर अस्पताल में इलाज कराया। पति की जान बचाने के लिए चुनकी ने अपने जेवर तक बेच डाले लेकिन जान नहीं बच पाई। चुनकी का कहना है कि पति को बेरहमी से पीटने वाले आरोपी दरोगा को उसके सामने लाया जाए। जैसे उसने पति को मौत दी है वैसे उसे भी सजा मिलनी चाहिए।

इधर परिजनों के साथ ग्रामीणों ने बांदा-कानपुर नेशनल हाईवे पर सोमवार को चार घंटे तक जाम लगा दिया।  इससे महोबा, बांदा, झांसी, कानपुर और फतेहपुर की ओर आने वाले तमाम वाहन जहां के तहां खड़े हो गए । इधर फतेहपुर बिंदकी कोतवाल सच्चिदानंद त्रिपाठी की जाम हटवाने के दौरान महिलाओं से भिड़ंत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक महिलाओं ने उन्हें धक्का देते हुए दूर खदेड़ दिया। साथी पुलिसकर्मियों ने उन्हे जैसे-तैसे बचाकर भीड़ से बाहर निकाला।

एसएसपी कवींद्र प्रताप सिंह का कहना है कि परिवार को समझाने की कोशिश की जा रही है पोस्टमार्टम रिपोर्ट और उनके आरोप के आधार पर जांच होगी जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

 
Back to top button