हर पति अपनी पत्नी से पूछना चाहता हैं ये बातें

आजकल अधिकतर युवा अरेंज मैरिज करने के बजाय लव मैरिज करना ज्यादा पसंद करते हैं, क्योंकि आजकल की लाइफस्टाइल ही मॉडर्न होती जा रही हैं। जिससे लोगों की सोच में बदलाव आ रहा हैं। अरेंज मैरिज में कपल्स एक दूसरे के बारे में बहुत सी बातें नहीं जानते, दोनों के लिए सब कुछ नया होता हैं। ऐसे में पति के दिमाग में कई बातें ऐसी होती हैं जो वो अपनी पत्नी से पूछना चाहता हैं, लेकिन वो पूछ नहीं पाता। तो आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहें हैं जो पति अक्सर अपनी पत्नी से पूछना चाहते हैं..

1. किसी और को चाहना-

जब किसी लड़की की अरेंज मैरिज होती है तो उसके पति के दिमाग में यह बात हमेशा आती रहती है कि कहीं मेरी पत्नी किसी और से तो प्यार नहीं करती या कहीं इसकी शादी मुझसे जबरदस्ती तो नहीं करवाई गई।.

2. शादी के पहले शारीरिक संबंध–

आजकल कई कपल्स मॉडर्न रिलेशनशिप में रहते हैं। जिससे दोनों के बीच शारीरिक संबंध बनना आम हो जाता हैं। तो आपको बता दें कि ऐसे में हर पति के दिमाग में यह बात जरूर आती हैं कि कहीं मेरी पत्नी का पहले से किसी के साथ शारीरिक संबंध तो नहीं रहा हैं।

3. रिलेशन को लेकर सोच-

हर पति अपने रिलेशनशिप के बारे में एक निश्चित सोच रखते हैं और वह इस असमंजस में रहते हैं कि रिलेशनशिप को लेकर उनकी सोच की ही तरह पत्नी की भी सोच होगी या नहीं। ऐसी ही कुछ बातें होती हैं जो पति अपने पत्नी से पूछ नहीं पाते।

4. पुराने रिश्तों का जिक्र-

अपने रिश्ते को बचाए रखने के लिए कई बार पति अपने पुराने रिश्ते का जिक्र नहीं करते। पुराने रिश्ते का जिक्र करने से उन्हें ऐसा लगता हैं कि कहीं उनका नया रिश्ता टूट ना जाए।

यह भी पढ़ें:ऐसे सही समय पर सही हमसफर की पहचान भी है बहुत जरूरी

5. अतीत के बारे में जानना-

हर पति चाहता हैं कि उनकी पत्नी उनके साथ अपनी पर्सनल लाइफ की हर बातें शेयर करें। वो इस बात को जानने के लिए काफी उत्सुक भी रहते हैं, लेकिन वह अपनी पत्नी से पूछ नहीं पाते, क्योंकि उन्हें डर रहता हैं कि कहीं इससे रिश्ते में दरार ना आ जाए।

Back to top button