साइबर सिटी गुड़गांव में पुलिस ने एक फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 5 लड़कियों समेत 6 गिरफ्तार

हरियाणा की साइबर सिटी गुड़गांव में पुलिस ने एक फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है. जहां से लोगों को फोन करके डेबिट या क्रेडिट कार्ड की जानकारी जुटाकर लोगों को चूना लगाया जाता था. पुलिस ने मौके से पांच लड़कियों समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. साइबर सिटी गुड़गांव में पुलिस ने एक फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 5 लड़कियों समेत 6 गिरफ्तार

गुड़गांव पुलिस ने जब एक फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारा तो उनके हाथ एक ऐसा शातिर लगा जिसे ऑनलाइन ठगी करने में महारत हासिल है. पुलिस ने पांच लड़कियों के साथ उसे भी गिरफ्तार कर लिया. दरअसल वही इस गैंग का सरगना है, जिसका नाम अमित है. वह उत्तर प्रदेश के जौनपुर का रहने वाला है.

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने दिल्ली के द्वारका में अपना ठिकाना बना रखा था. उसने इस फर्जीवाड़े में आधा दर्जन लड़कियों को शामिल कर ऑनलाइन ठगी का गोरखधंधा शुरू किया. उसका काम ठीक से ही चल रहा था. लोग उसके जाल में फंस रहे थे.

प्लास्टिक सर्जरी के बाद बदला आयशा टाकिया का चेहरा

लेकिन अचानक यूपी के मुजफ्फरनगर निवासी एक युवक ने पुलिस को अमित की शिकायत कर दी. पुलिस ने साइबर क्राइम एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गहनता से जांच शुरू की. तब पुलिस को पता चला कि इस गोरखधंधे का मास्टर माइंड दिल्ली में बैठकर लोगों को ठग रहा है.

पुलिस के मुताबिक आरोपी और उसका गैंग लोगों को बैंककर्मी बनकर फ़ोन करते थे. बातों ही बातों में ये शातिर भोले भाले लोगों से उनकी एटीएम और क्रेडिट कार्ड डिटेल्स हासिल कर लेते थे. साथ ही उनका ओटीपी नंबर भी ले लेते थे. जब तक किसी को ठगी का पता चलता, तब तक बहुत देर हो जाती थी.

इस गैंग में शामिल पांचों लड़कियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है, जबकि मुख्य आरोपी अमित को रिमांड पर लेकर गहन पूछताछ की सजा रही है. पुलिस ये भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अभी तक इन्होंने कितने लोगों को अपना शिकार बनाया है.

गोंडा रैलीः मोदी ने अखिलेश और राहुल पर किए तीखे वार

अमित ऑनलाइन ठगी के मामले में पहले भी पुणे जेल में बंद रह चुका है. गुड़गांव पुलिस के आंकड़ों पर गौर करें तो पता चलता है कि यहां आए दिन छः से सात मामले साइबर क्राइम के होते हैं. जिनमें से तीन से चार मामले एटीएम या क्रेडिट कार्ड फ्रॉड के होते हैं. ऐसे पुलिस सबको आगाह करती है कि किसी को भी अपनी बैंक का डिटेल्स न दें.

Back to top button