सेना में भर्ती का सुनहरा मौका, यहाँ कराएं रजिस्ट्रेशन

युवाओं के लिए भारतीय सेना में शामिल होने का सुनहरा मौका है, जल्दी से रजिस्ट्रेशन कराएं। साथ में ये सभी डोक्यूमेंट्स लाने होंगे, तभी रैली में हिस्सा ले सकेंगे।

सेना में भर्ती का सुनहरा मौका, यहाँ कराएं रजिस्ट्रेशन हरियाणा के हिसार स्थित सेना भर्ती कार्यालय में 10 जनवरी से सेना में खुली भर्ती का आयोजन किया जाएगा। इसमें जिला हिसार, जींद, फतेहाबाद और सिरसा के युवा भाग ले सकेंगे। भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

इच्छुक उम्मीदवार सेना भर्ती कार्यालय की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर नाम रजिस्टर करवा लें। हिसार भर्ती कार्यालय के निदेशक ने बताया कि सेना भर्ती कार्यालय हिसार में 10 से 20 जनवरी तक सेना में सैनिक (सामान्य ड्यूटी), सैनिक (लिपिक/स्टोर कीपर/ तकनीकी), सैनिक तकनीकी, सैनिक ट्रेड मैन और जेसीओ श्रेणी के पदों के लिए भर्ती का आयोजन किया जाएगा।

भर्ती के समय आवेदक को अपने साथ मूल दस्तावेज साथ लाने होंगे। इन दस्तावेजों में आवेदन की कॉपी के साथ-साथ मैट्रिक/12वीं का प्रमाण पत्र, बोनाफाइड हरियाणा निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र और अविवाहित प्रमाण पत्र की मूल प्रति साथ लानी अनिवार्य हैं। चारों प्रमाण पत्र छह महीने के भीतर बनवाए गए हों।

खिलाड़ी को मूल प्रमाण पत्र के साथ निदेशक हरियाणा युवा मामले विभाग का ग्रेडेसन सर्टिफिकेट साथ लाना होगा। सैनिक/भूतपूर्व सैनिक/विधवाओं के पुत्र अपने साथ संबंध प्रमाण पत्र की मूल प्रति साथ अवश्य लाएं।
आधार कार्ड की मूल प्रति भी साथ लेकर आएं। इसके अलावा 16 रंगीन पासपोर्ट फोटो, जिस पर नाम, जन्मतिथि छपी हो। सिख उम्मेदवारों की फोटो पगड़ी और पटके के साथ हो। बिना आधार नंबर के आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

 
 
Back to top button