सेक्टर-26 मंडी में इन दिनों प्याज और मटर के दाम छू रहे आसमान….

आम आदमी की थाली पर एक बार फिर महंगाई की मार पड़ी है। प्याज और मटर के दाम में जबरजस्त उछाल देखने को मिल रहा है। सेक्टर-26 मंडी में इन दिनों प्याज और मटर के दाम आसमान छू रहे हैं। मंडी में प्याज 80 रुपये किलो और मटर 90 से 100 रुपये किलो बिक रहा है। सेक्टर-26 सब्जी मंडी विक्रेता बिट्टू ने बताया कि नासिक से मंडी में प्याज आता है। सब्जी विक्रेताओं ने बताया कि पीछे से प्याज की सप्लाई कम आ रही है। जिसके चलते मंडी में प्याज के दाम में एकबार फिर से उछाल देखने को मिला है।

अभी राहत की उम्मीद नहीं

सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि पीछे से प्याज की सप्लाई कम आ रही है। ऐसे में अगले 15 दिनों तक प्याज के दाम में गिरावट आने की कोई उम्मीद नहीं है। नासिक मंडी में नासिक वाला प्याज ही अभी बिक रहा है। अमूमन इन दिनों तक पाकिस्तान का प्याज भी मंडियों में पहुंच जाता था, लेकिन इन दिनों पाकिस्तान से भी प्याज की खेप नहीं पहुंची है। इसके चलते मंडियों में नासिक से पर्याप्त प्याज का स्टॉक नहीं आ पा रही है।

प्रशासन स्टॉल बढ़ाने की प्लानिंग में

प्रशासन ने पीछे दिनों प्याज के दाम में एकदम से आए उछाल के बाद शहर में अलग-अलग पांच जगहों पर स्टॉल लगाए थे। प्रशासन फिर से शहर में प्याज के स्टॉल बढ़ाने की प्लानिंग कर रहा है। प्रशासन की ओर से पीछे दिनों 40 से 45 रुपये किलो में लोगों प्याज दिया गया था। हर व्यक्ति को आधार कार्ड दिखाकर एक हफ्ते के लिए प्रशासन की ओर से दो किलो प्याज दिया गया था। सेक्टर-26 मंडी में सब्जियों के यह दाम सब्जी रेट प्रति किलो (रुपये में) प्याज-80, आलू-25, टमाटर-35, मटर-90 से 100, गोभी-20 से 25, शिमला-40, मिर्च-45, खीरा-35 अदरक- 90 से 100 लहसुन-200 रुपये।

Back to top button