सुकमा हमले में घायल CRPF जवान ने कहा- मैंने 3-4 नक्सलियों को मार गिराया…

छत्तीसगढ़ के सुकमा हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गये, इस हमले में अभी 7 जवान लापता हैं. हमले के दौरान घायल हुए जवान शेर मोहम्मद ने अपने बयान में कहा कि मुठभेड़ में उन्होंने और उनके साथियों ने नक्सिलों को मुंहतोड़ जवाब दिया. शेर मोहम्मद बोले कि मैंने खुद तीन-चार नक्सलियों के सीने में गोली मारी.

अभी-अभी: आजम खां बोले हो जाएगी मेरी हत्या, लगने लगा है डर

शेर मोहम्मद बोले कि नक्सलियों ने हमारे ऊपर हमले के लिए गांव वालों का इस्तेमाल किया, पहले उन्होंने गांव वालों के जरिये हमारी लोकेशन पता लगाई. जिसके बाद लगभग 300 नक्सलियों ने हमपर हमला बोल दिया. उन्होंने कहा कि हम लोग 150 जवान थे, उसके बाद भी हमनें उनको मुंहतोड़ जवाब दिया. और लगातार फायरिंग जारी रखी.

कब और कैसे हुआ हमला

जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ के ये जवान सोमवार सुबह 8.30 बजे गश्त पर निकले थे. जवान अपने कैंप दुर्गपाल से रोड ओपनिंग पार्टी के तौर पर निकले. दुर्गपाल से करीब 2 किलोमीटर की दूरी पर चिंतागुफा के पास दो हिस्सों बंट गए. जवानों की संख्या 99 थी. जवानों के दोनों दस्ते करीब 500 मीटर ही आगे बढ़े थे कि उन पर हमला हो गया. घात लगाकर बैठे करीब 300 नक्सलियों ने जवानों को निशाना बनाया.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों के पास AK-47 जैसे हथियार थे. जानकारी ये भी है कि इन नक्सलियों के साथ महिला फाइटर भी थीं. नक्सलियों ने 12 मार्च को CRPF पर हमले के दौरान लूटे गए हथियारों का भी इस्तेमाल किया. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने जवानों को निशाना बनाने के लिए IED ब्लास्ट भी किया.

सीआरपीएफ ने चलाया कॉम्बिंग आपरेशन

आपको बता दें कि हमले के बाद सीआरपीएफ एक्शन में है, और उन्होंने चिंतागुफा इलाके के पास नक्सलियों के खिलाफ कॉम्बिंग आपरेशन भी चलाया है.

पीएम नरेंद्र मोदी का ट्वीट

“छत्तीसगढ़ में हुआ हमला दुखद और कायराना हरकत है. हम हालात पर नजर रख रहे हैं. सीआरपीएफ जवानों की बहादुरी पर हमें फख्र है. उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. शहीद जवानों के परिवारों के लिए मैं संवेदना जाहिर करता हूं.

सरकार की आपात बैठक, सीएम ने रद्द किया दिल्ली दौरा

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने हमले के बाद अपना दिल्ली दौरा रद्द कर दिया है. साथ ही उन्होंने अधिकारियों की आपात बैठक भी बुलाई है. वहीं दूसरी तरफ गृह मंत्रालय ने भी हालात की समीक्षा के लिए आपात बैठक बुलाई थी.

बताया जा रहा है कि करीब 150 नक्सलियों के समूह ने सीआरपीएफ की टीम पर अटैक किया. ये नक्सली 50-50 के तीन हिस्सों में यहां पहुंचे थे. नक्सली ग्रामीणो के हुलिया में थे.

Back to top button