सीरीज का पहला मैच हारकर हमेशा ये बड़ा कारनामा करती हैं टीम इंडिया

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला का पहला मुकाबला भारत 4 विकेट से हार गया था। कीवियों ने श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब दूसरा मुकाबला शनिवार को ऑकलैंड में खेला जाएगा। विराट ब्रिगेड यह मैच जीतकर श्रृंखला में वापसी की पूरी कोशिश करेगी। हालांकि भारत की पिछली एकदिवसीय श्रृंखला पर नजर डालें तो भारतीय टीम की जीत का पैटर्न लगभग एक जैसा था।

भारत ने इन दोनों सीरीज में पहला मुकाबला हारा था और बाद में दोनों मैच अपने नाम कर श्रृंखला पर कब्जा जमाया था। यदि कीवियों के खिलाफ भी विराट ब्रिगेड ने यही करिश्मा दोहराया तो टी-20 के बाद भारत अब एक दिवसीय मुकाबले में भी जीत के झंडे गाड़ सकता है। हैमिल्टन में पहला मुकाबला गंवाने के बाद भारत को कीवियों के खिलाफ दो एकदिवसीय और खेलने हैं। जिसमें एक मुकाबला 8 फरवरी को ऑकलैंड के ईडेन पार्क में खेला जाएगा तो तीसरा और अंतिम मैच 11 फरवरी को माउंट मउनगनई के बे ओवल स्टेडियम में होगा।

INDvNZ: कोहली ने इन दो खिलाड़ियों को बताया हार का जिम्मेदार

इन दोनों मैदानों पर भारत ने हाल ही में न्यूजीलैंड को टी-20 में हराया है। ऐसे में यदि विराट सेना वापसी करती है तो श्रृंखला अपने नाम कर सकती हैं। न्यूजीलैंड से पहले भारत की अंतिम एकदिवसीय सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ थी। इस वर्ष जनवरी में कंगारु टीम तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलने भारत आई थी। श्रृंखला का पहला मुकाबला मुंबई में आयोजित किया गया था, जिसमें भारत ने पहले खेलते हुए 255 रन बनाए थे जवाब में कंगारुओं ने एरोन फिंच और डेविड वार्नर के शतकों की बदौलत बिना विकेट गवाएं लक्ष्य प्राप्त कर लिया था। इसके बाद विराट ब्रिगेड ने अगले दोनों मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली थी।

Back to top button