अभी अभी: सीएम योगी के इस बड़े फैसले का अफसरो ने उड़ाया मज़ाक, मचा हडकंप

सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ आगे बढ़ने वाली योगी सरकार के अफसर ही अपनी मनमर्जी पर उतारू हैं। दरअसल, भ्रष्टाचार ख़त्म कर यूपी को बुलंदियों तक पहुचाने के लिए योगी सरकार ने अपने सभी मंत्रियों और नौकरशाहों को अपने संपत्ति का ब्यौरा देना का निर्देश दिया था। सरकार की छवि साफ-सुथरी बनाने की कोशिश में लगे सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेशों की अनदेखी उन्हीं के अफसर खुलेआम करते नजर आ रहे हैं। सख्त आदेश के बावजूद अभी तक यूपी के 120 आईएएस अफसरों ने अपनी संपत्ति का ब्योरा सीएम योगी को उपलब्ध नहीं कराया है।सीएम योगी के फैसले का

योगी सरकार के अफसर मनमर्जी पर हुए उतारू

आपको बात दें कि योगी सरकार ने सत्ता संभालते ही अपने सभी मंत्रियों और नौकरशाहों को चल-अचल संपत्ति का ब्योरा देने का निर्देश दिया था। पहले 15 दिन का मौका दिया गया था और फिर अवधि बढ़ाई गई लेकिन, मंगलवार 25 अप्रैल को ब्योरा देने की अवधि समाप्त होने के बाद भी यूपी के 120 आईएएस अफसर ऐसे हैं, जिन्होंने कोई सूचना उपलब्ध नहीं कराई है। अब मुख्य सचिव ने तीन मई तक सभी विभागों के प्रमुख सचिवों से ब्योरा उपलब्ध कराने को कहा है।

यह भी पढ़े: योगासन के बाद योगी के ऐतिहासिक फैसले से झूम उठे हिंदू, गूंजे जय श्री राम के नारे

मुख्य सचिव ने तीन मई को सभी प्रमुख सचिवों की एक बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि अफसरों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। ऐसे लोगों की वार्षिक प्रविष्टि रोकी जा सकती है। इससे उनका इंक्रीमेंट और प्रमोशन भी प्रभावित हो सकता है।

नियुक्ति और कार्मिक विभाग ने 21 अप्रैल तक चल संपत्ति का ब्यौरा उपलब्ध न कराने वाले 140 अफसरों का नाम भी जारी किया था। इनमें महज 20 अफसरों ने ही इस दौरान अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया।
Back to top button