बड़ा खबर: सीएम योगी के पीठ पीछे हुआ ऐसा काम, कि पीएम मोदी भी हो गए हैरान

उत्तर प्रदेश में योगी राज होने के बावजूद पीएम मोदी के सपनो के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। कपूरथला में नावेल्टी अलीगंज सिनेमाहाल के पास प्रधानमंत्री आवास योजना में रजिस्ट्रेशन के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी करके पैसा निकालने का बड़ा खुलासा हुआ है।

अभी-अभी: पीएम मोदी को लगा सबसे तगड़ा झटका, कहीं की नहीं रही भाजपा

अलीगंज थाने में लिखाई गई रिपोर्ट में धोखाधड़ी का शिकार हुए लोगों का कहना है कि 12 से 14 अप्रैल की दोपहर तक सड़क के किनारे कनौपी लगाकर मोहित गुप्ता नाम के एक व्यक्ति ने लोगों से प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान बुक कराने के नाम पर 25 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस मांगी। उसने कहा कि डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के तहत यह 25 रुपये वो एटीएम कार्ड के माध्यम से ही लेगा।

लोगों ने आवास बुक कराने के नाम पर 25 रुपये अपने कार्ड से दिए, लेकिन वो पैसा उनके एकाउंट से नहीं कटा इस बात पर कैंप लगाए हुए उस लड़के ने लोगों से कहा कि कभी-कभी मैसेज आने में देर हो जाती है। लोग उसकी बात से आश्वस्त हो गए क्योंकि उसने अपना आइकार्ड भी लोगों को दिखाया और प्रधानमंत्री आवास योजना का एक फार्म भी भरकर दिया।

सड़क किनारे लगे इस कैंप से लगभग 40 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया। रजिस्ट्रेशन कराने वाले अधिकतर लोग कपूरथला के दुकानदार और सहारा में काम करने वाले कर्मचारी है। लोगों को धोखाधड़ी का पता तब चला जब कल रात में उनके फोन पर पैसे निकलने के संदेश आने शुरू हुए।

 नोएडा के किसी स्थान से अलग-अलग एटीएम से मैसेज आया कि आपके खाते से पैसे निकाले गए हैं। जो तीन बार में निकाले गए। सहारा में काम करने वाले गिरीश चंद्र शुक्ल के एकाउंट से 4458 रूपए ही थे। इसी प्रकार प्रगति बाज़ार के दुकानदार शाहिद के एकाउंट में से 8500, रिंकू के एकाउंट से नौ हज़ार रूपए, संजय पाण्डेय के एकाउंट से 2500, राहुल पाण्डेय के एकाउंट से 6000, सोनी शुक्ल के एकाउंट से चार हज़ार रूपए, राकेश त्रिपाठी के एकाउंट से 2000 रूपए इसके अलावा कई अन्य एकाउंट से भी पैसे निकाले गए हैं.

लोग एक के बाद एक कर थाने में रिपोर्ट लिखाने के लिए आ रहा हैं। इस बारे में अलीगंज थानाध्यक्ष एके सिंह ने बताया कि इस मामले में साइबर टीम को लगाया गया है।

उन्होंने पहले लोगों के कार्ड स्वाइप करके उसके क्लोन एकत्र कर लिए। इसीलिए उन्होंने किसी से भी 25 रूपए नहीं लिए। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे से ठगी करने वालों के फुटेज लिए गए हैं।

Back to top button