सिंचाई विभाग के सफाई कर्मियों को दो माह से वेतन नहीं मिलाने पर यमुना कॉलोनी में किया हंगामा

सिंचाई विभाग के सफाई कर्मियों को दो माह से वेतन नहीं मिला तो उन्होंने यमुना कॉलोनी में जमकर हंगामा किया। कर्मचारियों ने कॉलोनी में जगह-जगह कूड़ा फैला दिया। यहां तक कि कॉलोनी में स्थित मंत्री आवासों को भी नहीं छोड़ा।

बीती शाम को संविदा पर तैनात सफाई कर्मियों ने आरोप लगाया कि ठेकेदार से कई बार अनुरोध करने के बावजूद दो माह से उन्हें भुगतान नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ठेकेदार के न सुनने पर कर्मियों ने अधिकारियों से भी गुहार लगाई, लेकिन उन्होंने शासन से पैसा न आने की बात कहकर टरका दिया। कोई सुनवाई न होने से खफा कर्मचारियों ने यमुना कॉलोनी के विभिन्न हिस्सों में कूड़ा सड़क पर फैला दिया। मंत्री आवासों के बाहर भी कूड़े के ढेर लगा दिए गए।

बता दें कि यहां कई मंत्रियों और विधायकों के आवास हैं, जिनमें काफी देर तक कूड़े की दुर्गध फैली रही। इस दौरान कर्मचारियों ने खूब हंगामा काटा। सूचना मिलने पर सिंचाई विभाग के एई भी मौके पर पहुंच गए। एई बीएस असवाल ने कर्मचारियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने एक न सुनी। इस बीच क्षेत्रीय पार्षद सुमित्रा ध्यानी भी मौके पर पहुंच गई।

उन्होंने भी हंगामा कर रहे कर्मचारियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन कर्मचारी वेतन भुगतान की मांग पर अड़े रहे। इसके बाद एई बीएस असवाल ने एक दिन के भीतर उनका भुगतान करवाने का आश्वासन दिया। जिस पर कर्मचारी शांत हुए और कॉलोनी में फैलाया कूड़ा हटा दिया।

एई बीएस असवाल का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में आ गया था, लेकिन शासन स्तर से ही पैसा न आने के कारण भुगतान में देरी हो रही थी। बताया कि उच्चाधिकारियों से वार्ता कर कर्मचारियों को वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा। वहीं, क्षेत्रीय पार्षद ने भी विभाग को समय पर भुगतान करने की बात कही।

Back to top button