सपा-कांग्रेस ने जारी किया 10 साझा घोषणा पत्र, कहा-मोदी की बाते कोई काम की नहीं

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को राजधानी लखनऊ में एक साझा प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान दोनों नेताओं ने सपा-कांग्रेस का साझा 10 सूत्रीय घोषणा पत्र जारी किया। इसके साथ ही दोनों नेताओं ने प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। दोनों नेताओं ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मन की बात तो करते हैं लेकिन काम की बात नहीं करते। 

जब Gay पुरुषों ने छुआ लड़की का प्राइवेट पार्ट!

दुनिया की पहली ऐसी पुलिस ऑफिसर भी हैं जिनके पास लोग अपनी गिरफ्तारी लेकर खुद आते हैं

सपा-कांग्रेस का 10 साझा घोषणा पत्र-
1. युवाओं को फ्री स्मार्टफोन और 20 लाख युवाओं को कौशल प्रशिक्षण से रोजगार की गारंटी।

2. किसानों को कर्ज से राहत, सस्ती बिजली और फसलों के उचित दाम।
3. 1 करोड़ गरीब परिवारों को 1000 रुपये मासिक पेंशन और शहरी गरीबों को 10 रुपये में दिन का भोजन।
4. महिलाओं को सरकारी नौकरी में 33 प्रतिशत और पंचायत व स्थानीय चुनावों में 50 प्रतिशत आरक्षण।
5. 5 साल में हर गांव तक सड़क, बिजली और पानी।
6. कक्षा 9 से 12 की सभी छात्राओं और मेधावी छात्रों को फ्री साईकिल।
7. दलित एवं पिछड़े वर्ग के 10 लाख से ज्यादा गरीब परिवारों को मुफ्त आवास।
8. प्रदेश के सभी जिलों को जोड़ती 4 लेन सड़क और 6 प्रमुख शहरों में मेट्रो।
9. लाभकारी योजनाओं में अल्पसंख्यक व पिछड़ों को जनसंख्या के अनुपात में हिस्सेदारी।
10. तेज और असरदार कार्रवाई के लिए पुलिस का आधुनिकरण और यूपी-100 का योजनाबद्ध विस्तार।  

जमीन खिसकते देख गुस्से में हैं मोदी और माया-अखिलेश, राहुल
अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने प्रदेश विधानसभा चुनाव में विपक्षियों के हमलों को उनकी हताशा का नतीजा करार देते हुए आज कहा कि विरोधियों के हाव-भाव और गुस्सा यह बता रहा है कि उनकी जमीन खिसक चुकी है। अखिलेश और राहुल ने यहां संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में अपने गठबंधन के ‘प्रगति के 10 कदम’ प्रतिबद्घ हैं हम’ संकल्प पत्र का विमोचन किया। इसके बाद दोनों नेताओं ने संवाददाताआें से बातचीत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा बसपा मुखिया मायावती द्वारा उन पर व्यक्तिगत छींटाकशी किये जाने पर कहा कि चुनाव एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया है। इसमें ज्यादा भावनात्मक या गुस्सा होने की जरूरत नहीं है। यह कहीं ना कहीं बता रहा है कि उनकी जमीन खिसक गयी है। 

सपा-कांग्रेस गठबंधन दो कुनबों का गठबंधन
अखिलेश ने कहा कि विपक्षी लोग सपा और कांग्रेस के गठबंधन को दो कुनबों का गठबंधन कह रहे हैं लेकिन दरअसल यह दो युवाआें का गठबंधन है। हम युवाआें को जोडेंग़े। हम किसी से कुछ छीन नहीं रहे हैं। हम एेसा चाहते भी नहीं। इसमें गुस्सा होने वाली क्या बात है। मैं तमाम मतदाताआें का धन्यवाद देता हूं। पहले चरण का चुनाव हो रहा है। इसमें साइकिल और कांग्रेस को सबसे पहले वोट पड़ा है, और जो आगे होता है, वह आगे ही रहता है। 

दूसरों के बाथरूम में झांकना बंद करें मोदी-राहुल 
राहुल और अखिलेश ने कहा कि ‘प्रगति के 10 कदम ’ प्रतिबद्घ हैं हम’ संकल्पपत्र को हम दोनों ने मिलकर बनाया है। कांग्रेस और सपा की सरकार बनने पर इन 10 फैसलों पर प्राथमिकता के साथ काम किया जाएगा। अखिलेश ने जन्मपत्री संबंधी प्रधानमंत्री मोदी की कथित टिप्पणी के बारे में पूछे गये सवाल पर कहा कि यह चुनाव है। इसमें गुस्सा नहीं आना चाहिये। प्रधानमंत्री ने जो चीजें जमीन पर पहुंचायी हैं, उनके बारे में बताएं। आज इंटरनेट का जमाना है, सबकी जन्मपत्री निकलती है। प्रधानमंत्री अगर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलें तो मैं कह सकता हूं कि वह भी सपा-कांग्रेस को ही वोट देंगे। वहीं रेनकोट वाले बयान पर राहुल ने पलटवार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को दूसरे के बाथरूम में झांकना बंद करना चाहिए। 

Back to top button