सत्ता और हिन्दू धु्रवीकरण के लिए अल्पसंख्यकों को सताया जा रहा है: शिवपाल

मैनपुरी। केंद्र सरकार का ‘सबका साथ और सबका विकास’ सिर्फ दिखावे के लिए है। जबकि हकीकत यह है कि यह लोग सत्ता के लिए जातियों को लड़ा रहे हैं। इसके साथ ही हिन्दू धु्रवीकरण के लिए अल्पसंख्यकों को सताया जा रहा है।
आगामी लोकसभा चुनाव में जनता इनको हर हाल में सत्ता से बेदखल कर देगी
देश में हालात ऐसे हो गये हैं कि भाजपा सरकार में लगातार अल्पसंख्यकों पर अत्याचार किया जा रहा है। जो लोकतांत्रित देश के लिए ठीक नहीं है और लोग भी इसको सही नहीं मान रहे हैं। जिससे यह तय है कि आगामी लोकसभा चुनाव में जनता इनको हर हाल में सत्ता से बेदखल कर देगी। यह बातें प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने कही। बुधवार को मैनपुरी में एक कार्यक्रम के दौरान शिवपाल यादव ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर 1990 में नेताजी मुलायम सिंह यादव ने बाबरी मस्जिद को न बचाया होता तो शायद ही सेकुलरिज्म बचता और हो सकता तब कोई दूसरा पाकिस्तान तैयार हो जाता।
भारतीय जनता पार्टी की सरकार मात्र हिंदू और मुसलमानों को लड़ाने के लिए बनी
प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार मात्र हिंदू और मुसलमानों को लड़ाने के लिए बनी है। इनका कोई एजेंडा नहीं है। इनकी कथनी और करनी में फर्क है। अल्पसंख्यकों के ऊपर लगातार अत्याचार हो रहा है और मॉब लिंचिंग की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। इसके बावजूद सरकार अपने मुंह पर ताला लगा कर बैठी हुई है। अल्पसंख्यकों के निजी मामलों में सरकार हस्तक्षेप करती है, यहां तक यह भी तय करती है कि उन्हें क्या खाना और क्या नहीं खाना है?  उन्होंने कहा कि हम समाजवादी विचारधारा के लोग हैं हमारे लिए सभी धर्मों का सम्मान है।
सरकार में पक्षपात किया जा रहा है उसको देख होती है तकलीफ
उन्होंने कहा कि जिस तरह से इस सरकार में पक्षपात किया जा रहा है उसको देख तकलीफ होती है। जब केन्द्र सरकार द्वारा सवर्णों को दिये गये आरक्षण पर पूछा गया तो कहा कि हम इसका समर्थन करते हैं, पर गरीबों को ही इसका लाभ मिलना चाहिये। जिसके लिए अभी इसमें सुधार की जरूरत है। इस दौरान शिव मोहन सिंह चंदेल, कुलदीप कटियार, मजहर हुसैन जाफरी, राम कुमार आदि मौजूद रहे।

Back to top button