हाफिज सईद ने पाक में आतंकवाद के लिए चीन को ठहराया जिम्मेदार

लाहौर। भारत के खिलाफ अक्सर जहर उगलने वाले जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद ने इस बार चीन और रूस को लपेटे में लिया है। उसने पाकिस्तान में आतंकवाद के लिए इन दोनों देशों को जिम्मेदार ठहरा दिया है। हाफिज सईद ने पाक में आतंकवाद के लिए चीन को ठहराया जिम्मेदार

अभी अभी: आतंकियों ने स्कूल में दागी मिसाइल, चारों तरफ लाशे ही लाशे

उसने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से भी कश्मीर का मुद्दा उठाने के लिए संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय पर धरना देने की मांग की है।

रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए सईद ने कहा कि पाकिस्तान को चीन और रूस पर दबाव डालकर भारत द्वारा देश में फैलाया जा रहा आतंकवाद खत्म करवाना चाहिए।

बाद में जमात द्वारा जारी बयान में सईद के हवाले से कहा गया, “पाकिस्तान सरकार को चीन और रूस के जरिये देश में फैलाया जा रहा आतंकवाद खत्म करने के लिए भारत पर दबाव बढ़ाना चाहिए।”

बड़ी खबर: पाकिस्तान की वजह से कंगाल हुआ चीन, भारत से मांगी मदद

हालांकि, जमात के एक अधिकारी अहमद नदीम ने बाद में बाद में बताया कि पाकिस्तान में आतंकी घटनाओं के सिलसिले में चीन का नाम गलती से आ गया था।

इसके अलावा सईद ने प्रधानमंत्री शरीफ से कहा कि कश्मीर पर भारत के कब्जे के खिलाफ उनको अपने मंत्रियों को साथ लेकर संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के सामने धरने पर बैठ जाना चाहिए।

इसके जरिये संयुक्त राष्ट्र पर दबाव पड़ेगा कि वह भारत को कश्मीर संबंधी प्रस्ताव लागू करने के लिए कहे, जिसमें आत्मनिर्णय की बात कही गई थी।

 

Back to top button