श्रीनगर में आतंकवादियों ने ग्रेनेड हमला किया

जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में आतंकवादियों ने सोमवार को ग्रेनेड हमला किया। इस आतंकी वारदात में आठ नागरिक घायल हो गए हैं, जबकि एक अन्य नागरिक की मौत हो गई है। सुरक्षाबलों और पुलिस ने इलाके की घेराबंदी करके आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है, वहीं घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आतंकवादियों ने सोमवार को श्रीगनर के मौलाना आजाद मार्ग इलाके में ग्रेनेड हमला कर दहशत फैलाने की कोशिश की। इस हमले में आठ लोग घायल हो गए जबकि एक नागरिक की मौत हो गई है। मृतक की पहचान गैर-कश्मीरी राज्य के निवासी के रूप में हुई है। जोकि घाटी में रहकर खिलौने बेचने का काम करता था। हालांकि पुलिस की ओर अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

आतंकवादी लगातार लोगों में खौफ फैलाने के लिए इस तरह की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। इससे पहले 29 अक्तूबर को आतंकवादियों ने कश्मीर घाटी के अनंतनाग और बारामूला जिले में आतंकियों ने ताबड़तोड़ वारदातें अंजाम दी थीं।

बिजबिहाड़ा में रात को आतंकियों ने कटड़ा निवासी एक ट्रक चालक की हत्या कर दी, जबकि सोपोर में बस स्टैंड के नजदीक दो बार ग्रेनेड हमले किए। ये दोनों घटनाएं यूरोपीय यूनियन के सांसदों के कश्मीर दौरे से एक दिन पहले अंजाम दी गई थीं।

Back to top button