शिरोमणि अकाली दल टकसाली ने SGPC श्री अमृतसर साहिब के चुनाव तुरंत कराने की मांग की…

शिरोमणि अकाली दल टकसाली ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) श्री अमृतसर साहिब के चुनाव तुरंत कराने की मांग की है। इस मांग को लेकर अकाली दल टकसाली का एक प्रतिनिधिमंडल बहुत जल्द प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर नोटिफिकेशन जारी करने की मांग करेगा।

यह ऐलान पंजाब विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर बीर दविंदर सिंह ने फ़तेहगढ़ साहिब के गांव कोटला भाईके में अपने निवास पर आयोजित कार्यक्रम में किया। उन्होंने कहा कि वे संत समाज और अलग-अलग अकाली दलों को एक मंच पर इकट्ठे करके सांझे तौर पर SGPC चुनाव लड़ेंगे और SGPC को बादल परिवार के कब्जे से मुक्त कराया जाएगा।

उन्होंने पंजाब के हालातों पर कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि जेलों में बैठे गैंगस्टर सरकार चला रहे हैं। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को कोई चिंता नहीं है। पुलिस वाले खुद नशा बेच रहे हैं। कांग्रेस और अकाली आपस में मिलकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

इस दौरान यूथ अकाली दल टकसाली के प्रदेश अध्यक्ष बब्बी बादल ने जगजीवन सिंह को जिला फ़तेहगढ़ साहिब इकाई का अध्यक्ष बनाया। वे प्रदेश के पहले जिला अध्यक्ष बनाए गए और अन्य जिलों में भी जल्द अध्यक्ष बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि श्री आनंदपुर साहिब में जनवरी में चार दिवसीय शिविर लगाकर यूथ टीम को अकाली दल और सिख इतिहास से अवगत कराया जाएगा। हर जिले में दस्तार सिखलाई शिविर लगाकर युवा पीढ़ी को सिख पंंथ से जोड़ा जाएगा। पूर्व डिप्टी स्पीकर बीर दविंदर सिंह ने कहा कि उनका उद्देश्य युवाओं को सिखी से जोड़ना है। इसके लिए वह गुरुओं के महान कार्यों से युवाओं को अवगत कराएंगे।

Back to top button