शाह फैसल को पुलिस अधिकारी का करारा जवाब, कहा-कश्मीर में आप…

पूर्व आईएएस अधिकारी और जम्मू-कश्मीर पीपल्स मूवमेंट के अध्यक्ष शाह फैसल को पुलिस अधिकारी इम्तियाज हुसैन ने करारा जवाब दिया. इम्तियाज हुसैन ने कहा कि मैं आपकी प्रतिभा और मुखरता का हमेशा प्रशंसक रहा हूं. एक नेता होने के नाते आप नाउम्मीदी नहीं फैला सकते हैं.

इम्तियाज हुसैन ने कहा इतिहास का सिर्फ एक संस्करण नहीं होता है. हमें नई वास्तविकताओं को स्वीकार करना होगा और कश्मीरियों की इस पीढ़ी के सपनों को साकार करना होगा, जो हमारे देश ने वादा किया है.

शाह फैसल कश्मीर के लिए विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 में किए गए बदलाव पर केंद्र सरकार के खिलाफ लगातार हमलावर हैं. पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल को बुधवार पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में लिया था.

शाह फैसल इंस्तांबुल की ओर जा रहे थे. हिरासत में लेने के बाद शाह फैसल को दिल्ली एयरपोर्ट से कश्मीर भेज दिया गया. इसके साथ ही शाह फैसल को घर में नजरबंद भी कर दिया गया है.

पीएम मोदी-अमित शाह समेत कई हस्तियों ने दी अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि

ट्वीट का स्क्रीनशॉट

शाह फैसल को पब्लिक सेफ्टी एक्ट(पीएसए) के तहत हिरासत में लिया गया था. जबसे केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 में बदलाव करने का फैसला किया है तब से शाह फैसल लगातार विवादित बयान दे रहे हैं. शाह फैसल ने कश्मीर को लेकर बुधवार को विवादित बयान दिया था.

शाह फैसल ने कहा था कि हमारे सामने दो ही रास्ते हैं. कश्मीर कठपुतली बने या अलगाववादी. इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है. शाह फैसल ने कहा था कि राजनीतिक अधिकारों को दोबारा पाने के लिए कश्मीर को लंबे, निरंतर और अहिंसक राजनीतिक आंदोलन की जरूरत है.

Back to top button