शादी के किसी भी रस्म के लिए इस वेडिंग सीजन फ्लोरल जूलरी का करें इस्तेमाल

फेसटिव सीजन खत्म होते ही शादियों का सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में आपको अलग-अलग रस्मों के लिए आपको ड्रेस के साथ ज्वेलरी का भी ध्यान रखना होता है। आपको बता दें कि इस वक्त फ्लोरल जूलरी यानी फूलों से बने आभूषण काफी ट्रेंड में हैं। सिर्फ हल्दी और मेंहदी जैसे फंक्शन ही नहीं बल्कि कॉकटेल, फेरे और विदाई में भी पहनी जाने लगी है फ्लोरल जूलरी।शादी के किसी भी रस्म के लिए इस वेडिंग सीजन फ्लोरल जूलरी का करें इस्तेमाल

ये जूलरी आपको हर तरह के शेप, साइज और डिजाइन में मौजूद फ्लोरल जूलरी ताजे फूलों से भी बनती है और आर्टिफिशल फूलों से भी। अब हम आपको इसके कई तरह के डिजाइंस के बारे में बताएंगे।

फ्लोरल जूलरी में केवल फूल ही नहीं, पत्तियों का भी यूज किया जा रहा है। मार्केट में आपको फ्लोरल जूलरी में ऐसी कई डिजाइंस मिलेंगी, जिसमें केवल पत्तियों का यूज किया जा रहा है। इसमें इयर रिंग या फिर ब्रेसलेट के लिए चेन में पिरोई सिर्फ पत्तियां और हरी पत्ती वाला पेंडेंट आप को एक अलग ही लुक देगा। अगर आप ताजे फूलों के ऑप्शन पर नहीं जाना चाहती हैं, तो सूखे पत्तों वाले फूलों से बनी फ्लोरल जूलरी भी आपकी खूबसूरती को निखार सकती है। इन्हें मोती, बीड्स और छोटे-छोटे कुंदन स्टोन्स के साथ मिलाकर पहना जा सकता है।

मार्केट में इस वक्त नेकलेस में ऐसे डिजाइंस बहुत आए हुए हैं, जिनमें एक ही तरह के फूलों का यूज किया जाता है। गुलाब शेप में तो यह बहुत ही प्यारे लगते हैं। इस तरह की जूलरी में ज्यादातर हल्के रंगों का इस्तेमाल किया जाता है। क्लासी लुक देने में यह जूलरी बेहद काम आती है। फ्लोरल जूलरी को लंबे समय तक यूज करना चाहतीं हैं, तो मार्केट में आर्टिफिशल फ्लोरल जूलरी का ऑप्शन मौजूद है। आर्टिफिशल फूलों से बनी हेड जूलरी या हाथ फूल अच्छा ऑप्शन है।

इसमें ईयरिंग्स, रिंग्स, नेकलेस, रानी हार, कमरबंद ,बाजूबंद, मांगटीका और हाथफूल सभी फूलों के बने होते हैं। इस जूलरी को बनाने में कई तरह के फूल जैसे (गुलाब, गेंदा, मोगरा, ऑर्किड ) का इस्तेमाल किया जाता है। यह फूल फ्रेश भी हो सकते हैं और आर्टिफिशल भी। फ्लोरल पैटर्न जूलरी यूं तो खुद में ही बेहद खूबसूरत और कलात्मक होती है, परंतु इसमें चार चांद लग जाते हैं, जब इसे मीनाकारी की कला से सजाया जाता है। एंटीक गोल्ड यानी ब्लैक पॉलिश किए हुए गोल्ड के साथ फ्लोरल डिजाइन और मीनाकारी का कॉम्बिनेशन जूलरी को और भी खूबसूरत बना देता है।

ताजे फूलों से तैयार फ्लोरल जूलरी को आराम से 3-4 घंटे पहना जा सकता है। इससे न केवल आप ताजगी महसूस करेंगी बल्कि लाइट वेट होने के कारण कम्फर्ट भी फील होगा। ताजे फूलों की फ्लोरल जूलरी बनाने के लिए गुलाब और लिली के फूलों का यूज किया जा सकता है। इसमें ब्रेसलेट में चमेली के फूल, गुलाब की कलियों से अंगूठी, पीले रंग के गुलदाउदी के फूलों से नेकलेस तैयार किया जा रहा है। फूलों से बना चोकर दुल्हन के गले के साथ उसकी पूरी सुंदरता को बढ़ाएगा। ऑर्किड से बना क्राउन काफी खूबसूरत लगता है।

Back to top button