बीयर खुद चलकर आएगी आपके घर, पाइपलाइन कनेक्शन की भारी मांग

बीयर अगर खुद चलकर आपके घर आए तो क्या कहने। आप सुबह सुबह ब्रश कर रहे हों औऱ तभी पानी की जगह नल से चिल्ड बियर आने लगे। सोच कर ही अच्छा लग रहा होगा। लेकिन ऐसा किया जा रहा है और लोग इसका स्वागत भी कर रहे हैं। जिससे उन्हें बीयर लाने किसी दुकान पर नहीं जाना पड़ेगा औऱ बियर आसानी से घर के अंदर ही मिल जाएगी। दरअसल ये मामला है बेल्जियम का।बीयर खुद चलकर आएगी आपके घर, पाइपलाइन कनेक्शन की भारी मांग

 

बेल्जिमय के अधिकारी ब्रग्स शहर की गलियों में बीयर की दो मील (3.2 किलोमीटर) लंबी पाइपलाइन का निर्माण करा रहे हैं। पाइपलाइन बिछाने का काम इस साल के आखिर तक पूरा होने की उम्मीद है। पाइपलाइन में ब्रग्स शहर के मध्य स्थित डे हालवे मा शराब भट्टी से 4,000 लीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से शहर के बाहर स्थित इसके बोटलिंग प्लांट में बीयर भरी जाएगी। जैवियर वैनेस्ते के परिवार ने 160 वर्षों तक यह शराब भट्टी चलाई है। उन्होंने कहा कि मेरे ख्याल से ऐसा करने वाले हम सबसे पहले हैं। वैनेस्ते ने कहा कि इस बीयर पाइपलाइन परियोजना के लिए शहर के चारों तरफ से काफी समर्थन मिला है।

अभी-अभी: अगर आपके पास है आधार कार्ड तो आपके लिए है ये खबर बहुत जरुरी…

उन्होंने कहा कि हमारे समक्ष बहुत से लोगों ने स्वेच्छा से उनके घरों के पास से पाइपलाइन निकालने का प्रस्ताव रखा है। उनकी बस एक शर्त है। वे चाहते हैं कि बीयर निकालने वाली एक टोंटी उनके पास हो। अधिकारियों ने कहा कि यह पाइपलाइन इसलिए नहीं बिछाई जा रही है कि लोग अपने घरों के अंदर बीयर की निजी टोंटियों का जुगाड़ कर सकें। यह तो ढुलाई की समस्या के निपटान के लिए बिछाई जा रही है।

 
Back to top button