शर्मनाक हार पर इंग्लैंड में हाहाकार, वॉन ने कहा- कुक कप्तानी के लायक नहीं

लंदन। भारत के हाथों टेस्ट सीरीज में 4-0 से मिली हार के बाद एलिस्टर कुक की कप्तानी की काफी आलोचना हो रही है और पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि टीम को इस सलामी बल्लेबाज की ताकत और रनों की जरूरत है, नेतृत्व की नहीं। उन्होंने कहा कि कुक को खुद से पूछना चाहिए कि क्या वह कप्तानी के लायक है।

अब कप्तानी की जरूरत नहीं

वॉन ने अपने कालम में लिखा- जब आप कप्तान हैं और टीम हार रही है तो आप खेल का मजा नहीं ले सकते। आप सुबह उठते हैं और आपको खेलने की इच्छा नहीं करती। कुक ने खेलने की वह उर्जा और इच्छाशक्ति फिर हासिल कर ली है। टीम को उसकी ताकत और रनों की जरूरत है, कप्तानी की नहीं।

ऐसा क्या करें कि जीते टीम?

उन्होंने कहा कि कोई उस पर कुछ नहीं देने का आरोप नहीं लगा सकता लेकिन लगातार हार रही टीम को अगले सत्र में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज ले जाना कहां तक सही है। उसे खुद से सवाल करना होगा कि क्या उसे कप्तानी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि उसे लगता है कि वही सही कप्तान है तरो उसे सभी प्रारूपों में खेलने वाले खिलाड़ियों को बैठाकर पूछना चाहिए कि टीम को सही दिशा में कैसे ले जाया जाए।

छोड़ देनी चाहिए कप्तानी- बॉयकॉट

दूसरी ओर जेफ बॉयकॉट ने कहा- इस हार के बाद तो कुक को कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। अब वक्त आ गया है कि वे खुद का आकलन करें और फैसला करें। बता दें कि जेफ अपनी बेबाक टिप्पणियों के लिए जानें जाते हैं।

 
Back to top button