वॉट्सऐप कॉलिंग में जुड़ी जाने ये…जरुरी बात और चैट स्क्रीन का भी है खतरा..

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp कॉलिंग में एक नया फीचर जुड़ रहा है. नए वर्जन का अपडेट 2.19.120 में कॉल वेटिंग का फीचर दिया गया है. इससे पहले तक वॉट्सऐप कॉलिंग में ऐसा फीचर नहीं दिया गया था. इस फीचर के आने से वॉट्सऐप कॉल और भी बेहतर होगा.

इस नए अपडेट के साथ आपको WhatsApp की चैट स्क्रीन में भी बदलाव देखने को मिलेगा. इसके अलावा इसमें ब्रेल कीबोर्ड का भी सपोर्ट दिया जाएगा, ताकि दिव्यांग भी इसे यूज कर सकें.

गौरतलब है कि WhatsApp का 2.19.120 वर्जन का अपडेट फिलहाल iPhone यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है. कॉल वेटिंग सपोर्ट की बात करें तो इस फीचर के तहत आप कॉल पर होने के बावजूद दूसरी कॉल ऐक्सेप्ट कर सकते हैं.

आप अपने आईफोन या iOS डिवाइस के ऐप स्टोर पर जा कर WhatsApp को अपडेट कर सकते हैं. अपडेट के चेंजलॉग में नए फीचर्स के बारे में लिखा है. अगर आप किसी से कॉल पर बात कर रहे हैं तो अभी कॉल वेटिंग का ऑप्शन नहीं होता है. लेकिन अब ये ऑप्शन मिलेगा कि कॉल को होल्ड करके या डिसकनेक्ट करके दूसरी कॉल ले सकते हैं.

iOS में दिए जाने वाले WhatsApp के इस अपडेट में चैट स्क्रीन का भी डिजाइन बदला गया गया है. वॉयस ओवर मोड के जरिए ब्रेल में मैसेज सेंड किए जा सकते हैं. स्क्रीन डिजाइन बदले जाने की वजह से मैसेज को देखना आसान होगा.

हाल ही में कंपनी ने WhatsApp में कुछ नए फीचर्स लाए हैं जिनमें से ग्रुप प्राइवेसी सेटिंग्स अहम है. इसके अलावा लगातार खबरें आ रही हैं कि जल्द ही कंपनी डार्क मोड देने की तैयारी में है.

Back to top button