विराट कोहली का बाप है ये चार साल का बच्चा

नई दिल्ली: हमारे देश में क्रिकेट लोगों का सबसे पसंदीदा खेल है। देश के जितने बच्चे डॉक्टर-इंजीनियर नहीं बनना चाहते हैं उससे ज्यादा तो क्रिकेटर बनना चाहते हैं, ऐसा ही एक बच्चा है चार साल का शायन जमाल जो विराट कोहली की तरह एक बड़ा क्रिकेटर बनना चाहता है।

शायन जमाल बनना चाहते हैं विराट कोहली

ऐसा नहीं है कि शायन जमाल केवल यह ख्वाब ही देखता है, बल्कि वह इस ख़्वाब को पूरा करने के लिए पुरजोर मेहनत भी कर रहा है। यह उसकी मेहनत का ही नतीजा है कि छोटी सी उम्र में ही उसे अपने स्कूल क्रिकेट टीम की अंडर 12 में जगह मिल गई है। शायन जमाल हाल ही में Pre-School पार करके स्कूल में पहुंचा है।

विराट कोहली का बाप है ये चार साल का बच्चा

इसके पापा का कहना है कि शायन जमाल को क्रिकेट का इतना Craze है कि ये जब चलना सीखा ही था, तभी से इसने बैट को ठीक ढंग से पकड़ना जान लिया था। आज आलम ये है कि इसे ‘Virat Kohli’ बनना है। इंडियन क्रिकेट टीम में खेलना है।

वैसे तो इस उम्र तक बच्चों का दिमाग़ इस उम्र में इतना तो विकसित हो ही जाता है कि वे कोई बड़ी इच्छा ज़ाहिर कर सके। पर आपको ये जानकर ज़रूर हैरानी होगी कि शायन जमाल को स्कूल की Under-12 क्रिकेट टीम में शामिल कर लिया गया। मसलन ये अब 10-12 साल के सीखे-सिखाये लड़कों के साथ Leather की बॉल से पेशेवरों की तरह खेलेगा। टीम में Selection होता भी कैसे ना, इस लिटिल मास्टर के Strokes, Drives, Defence सब इतने सटीक हैं कि बड़े- बड़ों को ईर्ष्या हो जाए।

 

Back to top button