वापस बहाल की गई RSS कार्यालय की सुरक्षा, फोर्स हटाने पर राज्य सरकार की हुई थी आलोचना

भोपाल: मध्य प्रदेश के भोपाल के अरेरा कॉलोनी स्थित आरएसएस कार्यालय में अचानक सुरक्षा हटा दी गई थी जिसका विरोध खुद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी किया था. लेकिन जब मामले ने तूल पकड़ा तो सरकार ने यू-टर्न लेते हुए सुरक्षा व्यवस्था वापस बहाल कर दी है.

हटाई गई थी सुरक्षा
दरअसल एक अप्रैल की देर रात अचानक आर्म्ड फोर्स के चार जवानों को हटा दिया गया जिसके बाद सुरक्षा हटाए जाने को लेकर राजनीति शुरू हो गई. भोपाल से लोकसभा प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने भी फैसले की आलोचना की और संघ कार्यालय की सुरक्षा बहाल करने की वकालत की. 

मामले ने लिया राजनीतिक रंग
खुद मुख्यमंत्री ने मामले को राजनीतिक रंग लेते देख दोबारा सुरक्षा व्यवस्था बहाल करने के निर्देश दिए. इस मामले पर एएसपी अखिल पटेल ने कहा कि चुनाव के वक्त गार्डों को सुरक्षा के लिए दूसरी जगह पर भी भेजना है इसलिए लगभग 6 जगहों से सुरक्षा हटाई गई. इस पर हालांकि समीक्षा चल रही है और संवेदनशील जगहों पर सुरक्षा दी जाएगी. 

बहाल की गई सुरक्षा
बहरहाल आरएसएस कार्यालय पर गार्ड को फिर से बहाल कर दिया गया है. यहां पर अस्थाई चौकी भी बनाई गई है. लोकसभा चुनाव के दौरान कौन सा फैसला पार्टी को बैकफूट पर लेकर जा सकता है और विरोधी पार्टी को फायदा पहुंचा सकता है कोई नहीं जानता. इसे समझते हुए शायद कांग्रेस ने अपना फैसला तुरंत बदल लिया. 

Back to top button