लालू ने बजट के बाद पीएम मोदी को बताया भारत का ‘ट्रंप’

पूर्व रेल मंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए उन्हें भारत का ट्रंप करार दिया है.

लालू ने बजट के बाद पीएम मोदी को बताया भारत का 'ट्रंप'

लालू ने आम बजट के बाद प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जिस तरह से अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप काम कर रहे हैं वैसे ही भारत में पीएम नरेंद्र मोदी.  उन्होंने दोनों को जुड़वा भाई करार दिया.

बजट को निराशाजनक बताते हुए लालू ने कहा कि इसमें जनता जिसे रोटी कपड़ा और मकान की जरूरत है उसके लिये कुछ भी नहीं है. बजट में न तो लोगों के स्वास्थ्य, का ख्याल रखा गया है और न ही रोजगार का. उन्होंने कहा कि सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद से सभी तरह के यानि छोटे-बड़े व्यवसायी मारे गये हैं लेकिन उनके लिये सरकार ने बजट में कुछ नहीं रखा.

मंदी पर लालू ने कहा कि अमेरिका से कहा जा रहा है कि वहां के भारतीयों को वापस करो और सिर्फ अमेरिका के ही लोगों को नौकरी दो. फिलहाल जो देश में हालात हैं उसमें सरकार और बजट दोनों विरोधी हैं. रेल बजट के सवाल पर लालू ने कहा कि देश से रेल मंत्री का पद ही हटा देना चाहिये क्योंकि पहले रेल मंत्री की पूछ होती थी लेकिन अब नहीं.

अब रेल को भी वित्त मंत्री ही चला रहे हैं ऐसे में मंत्री की कोई जरूरत नहीं है. उन्होंने रेल को फाइनांस मिनिस्टर की मदद से महाप्रबंधक के जरिये चलवाने की नसीहत सरकार को दी. राजनीतिक दलों को चंदा मिलने के सवाल पर लालू ने कहा कि इसका कोई भी असर चंदे पर नहीं पड़ेगा क्योंकि लोग कोई न कोई उपाय कर लेंगे.

Back to top button