लडकियां अपने अंडरगार्मेंट्स खरीदते समय इन बातों का रखें ख़ास ध्यान

कपड़ों का सही चुनाव इंसान की पर्सनलिटी को दर्शाता है। कपड़े चाहे अंदर के हो या बाहर के शरीर को शेप में रखने के लिए आपको सही कपडे चुनने पड़ते हैं। ऐसे ही हम पैंटी की जिस पर ध्यान देना ज्यादा जरुरी है। कई बार महिलाऐं अपनी पैंटी का चुनाव करते समय कुछ गलतियां कर देती हैं, जिनकी वजह से भविष्य में कई समस्याएँ आती हैं।लडकियां अपने अंडरगार्मेंट्स खरीदते समय इन बातों का रखें ख़ास ध्यान

इन बातों का रखें ध्यान:

# कुछ पैंटी ऐसी होती हैं जिनका आकार बड़ा होने के कारण कभी ट्रॉउज़र या जींस पहनते समय वह बाहर की ओर दिखाई देतीं हैं जो बहुत खराब लगतीं हैं, इसलिए देख परख कर ऐसी पैंटी लें जिसमें ऊपर पट्टी नहीं हो एवं वह आकार में भी अधिक बड़ी नहीं हो।

# हर तरह की स्किन के हिसाब से पैंटी का कपड़ा भी अलग-अलग होता है। ध्यान रहे गर्मी में कॉटन या हौज़री की पैंटी उपयोग में लाई जाए।

# हर कंपनी की पैंटी में साइज का फर्क होता है इसलिए ध्यान रखा जाए कि पैंटी अधिक उभार वाली नहीं हो क्योंकि अधिक उभार वाली पैंटी शरीर के आकार को बिगाड़ सकती है एवं इससे पीरियड्स के समय सेनेटरी पैड के उपयोग में भी परेशानी होती है।

# थोड़े-थोड़े समय में हमारे शरीर के आकार में परिवर्तन होता रहता है इसलिए जब भी पैंटी खरीदने जाए उससे पहले अपने शरीर के साइज का इंचटेप से सही नाप ले लें।

Back to top button