जी हाँ! बस तीस दिन में आप लखनऊ मेट्रो रेल से सफ़र का मजा ले पाएंगे

लखनऊ. लखनऊ मेट्रो रेल से सफ़र के लिए लखनऊवासियों का इंतजार अब खत्म होने को है। जुलाई के तीसरे सप्ताह यानी अगले तीस दिन में मेट्रो का कॉमर्शियल रन शुरू हो जाएगा।
लखनऊ मेट्रो रेल से सफ़र
15 जुलाई तक आयुक्त मेट्रो रेल संरक्षा (सीएमआरएस) की एनओसी मिल जाएगी। लखनऊ मेट्रो प्रोजेक्ट के मुख्य सलाहकार ई.श्रीधरन बृहस्पतिवार को राजधानी में थे। मेट्रो के कार्यों की समीक्षा और सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद उन्होंने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि एनओसी मिलने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री कॉमर्शियल रन की तारीख तय कर देंगे।

लखनऊ आने के बाद उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने सीएम को मेट्रो प्रोजेक्ट की मौजूदा और भविष्य की योजनाओं की प्रगति की जानकारी दी।

इसके अलावा कॉमर्शियल रन शुरू करने के लिए प्राथमिकता सेक्शन की तैयारियों के बारे में भी मुख्यमंत्री को बताया।

लखनऊ मेट्रो रेल से सफ़र

जुलाई के तीसरे सप्ताह से रन शुरू करने की तैयारी

मेट्रो भवन गोमतीनगर में मीडिया से रूबरू ई. श्रीधरन ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कॉमर्शियल रन शुरू करने के लिए अपनी सहमति दे दी है। जुलाई के तीसरे सप्ताह में कॉमर्शियल रन शुरू करने की योजना बनी है।

सीएमआरएस को निरीक्षण के लिए पहले ही आवेदन किया जा चुका है। जुलाई के पहले हफ्ते में सीएमआरएस की ओर से कॉरिडोर खोलने के लिए एनओसी देने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसी के बाद कॉमर्शियल रन की तारीख तय हो जाएगी।

लखनऊ मेट्रो रेल से सफ़र

10 रुपये से शुरू होगा किराया
ई. श्रीधरन ने बताया कि लखनऊ मेट्रो का शुरुआतीकिराया 10 रुपये तय किया गया है। इसके बाद दूरी बढ़ने के आधार पर किराया बढ़ता जाएगा। साभार अमर उजाला .

Back to top button