लखनऊ आए गुलाम नबी आजाद ने कही ये बात

लखनऊ। राहुल गांधी की फरवरी में प्रस्तावित रैलियों का जायजा लेने लखनऊ आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जो दल कांग्रेस को कमजोर मान रहे हैं, उन्हें चुनाव में इसका जवाब मिल जाएगा। आजाद ने राहुल गांधी की रैलियों प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर के साथ बुधवार को यहां इलाहाबाद, आजमगढ़, अयोध्या और चित्रकूट मंडल के प्रत्येक जिले के दो-दो प्रमुख पदाधिकारियों के साथ बैठक की।
उन्होंने पदाधिकारियों से रैली में आसपास के जिलों से लोगों को जुटाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि रैलियों में अन्य प्रदेशों के बड़े नेताओं को भी बुलाया जाएगा। आजाद ने कहा कि प्रदेश में स्वाभिमान यात्राएं भी निकाली जाएंगी।
ये भी पढ़े :-दिल्ली : दूरंतो एक्सप्रेस के एसी कोच में घुसे बदमाश, हुई लूटपाट 
उन्होंने यह भी संकेत दिए कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में गठबंधन के इच्छुक दलों को दो चार सीटें दे सकती है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर की मौजूदगी में कई जिलों के कद्दावर नेता कांग्रेस में शामिल हुए। मुरादाबाद पश्चिम से दो बार विधायक रहे मेजर जेपी सिंह ने भाजपा छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। गोरखपुर निवासी और सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी कुश सौरभ, एटा से बसपा के जोनल कोऑर्डिनेटर नूर मोहम्मद खान और सीतापुर के हाजी सिराज व मो. कलीम ने भी अपने साथियों के साथ कांग्रेस ज्वाइन की।
ये भी पढ़े :-कन्नौज से ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगी डिंपल, अखिलेश को मिले इन जगहों से ऑफर 
सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी फरवरी में यूपी में करीब 12 रैलियां करेंगे। पहली रैली दो या तीन फरवरी को लखनऊ में होगी। इसके अलावा आगरा, बरेली, वाराणसी, इलाहाबाद, झांसी, सहारनपुर, अलीगढ़, मथुरा, गोरखपुर और मुरादाबाद में रैलियां होंगी। मुरादाबाद में 6 या 7 फरवरी को तथा गोरखपुर मंडल के कुशीनगर में फरवरी के दूसरे सप्ताह में रैली हो सकती है। बैठक में आजाद ने सपा-बसपा का नाम लिए बिना कहा कि जब दो दुश्मन एक हो सकते हैं, तो कांग्रेस के भीतर भी टकराव खत्म हो सकता है। उन्होंने यह भी संकेत दिए कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में गठबंधन के इच्छुक दलों को दो-चार सीटें दे सकती है।

Back to top button