राहगीरों ने एप्रोच बनाकर आवागमन बहाल करने की मांग की…

स्थानीय कस्बे से झिलाही-मनकापुर जाने के मार्ग पर चमदई नदी पर पुल निर्माणाधीन है। नदी में पानी भर जाने के चलते आवागमन ठप हो गया है। क्षेत्र के लोगों को वजीरगंज व मनकापुर जाने के लिए कई किलोमीटर का चक्कर लगाना पड़ता है। राहगीरों ने एप्रोच बनाकर आवागमन बहाल करने की मांग की है। दो वर्ष पहले पुल का निर्माण मनकापुर विधायक कैबिनेट मंत्री रमापति शास्त्री ने शिलान्यास कर शुरू कराया।

DJL½FªFeS¦FÔªF IZY ¨F¸FQBÊ ³FQe IZY dIY³FFSZ ÀFZ BÀF °FSW AF½FF¦F¸F³F IYS SWZ »FFZ¦F

शिलान्यास के समय उन्होंने एक साल के अंदर पुल पूर्ण होकर आवागमन शुरू होने की बात कही थी लेकिन अब तक कार्य अधूरा है। ऐसे में लोग सूखी नदी से होकर आवागमन कर रहे थे। बारिश के बाद नदी में पानी भर गया। इससे आवागमन ठप हो गया। अब वजीरगंज के लोगों को मनकापुर जाने और मनकापुर के लोगों को वजीरगंज आने जाने के लिए 15 से 20 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है। पुल के आसपास के गांवों की लोकल बाजार मनकापुर होने के चलते उन्हें सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तुर्काडीह निवासी डॉ गुरुवेंद्र मिश्र ने कहाकि पहले तो बिना एप्रोच के निर्माण शुरू ही नही होना चाहिए। नियामतपुर के सुनील ने बताया कि एक साल में निर्माण पूरा करने वाले दो साल में भी नहीं कर सके।

कैबिनेट मंत्री के जनसंपर्क अधिकारी वेदप्रकाश दुबे ने बताया कि निर्माण कार्य प्रगति पर है। पुल के पास अप्रोच की जमीन का बैनामा न होने से वह नही बन पाया। पीडब्ल्यूडी को जमीन का बैनामा कराने लिए पत्र लिखा गया है।

Back to top button