अभी-अभी: सांसदों को लेकर एकदम से भड़क उठे राष्ट्रपति प्रणब

नई दिल्ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने संसद में भाग लेने वाले सांसदों पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि देश के सांसद जिन्हें जनता ने चुना है वो सदन में बहस न करके देश का समय और पैसा बर्बाद कर रहे हैं।

खुशखबरी: मोदी ने बनाया भारत को दुबई; आज से नही लगेगा कोई भी सर्विस टैक्स

अभी-अभी: सांसदों को लेकर एकदम से भड़क उठे राष्ट्रपति प्रणब

साथ ही उन्होंने कहा कि संसद में बहस होनी चाहिए वह इसलिए ही बनी है ताकि अगर देश का कोई मामला है तो उस पर बहस हो और उस पर चर्चा करके समाधान निकाला जा सके। लेकिन हमारे सांसद उल्टा कर रहे हैं वह चर्चा से भाग रहे हैं। आपको बता दें कि संसद को चलाने के लिए एक घंटे में 2 करोड़ 60 लाख रुपए खर्च होते हैं। जबकि पूरे दिन में इसका खर्च 16 करोड़ रुपए है। इसके बाद भी सांसद आते हैं  और बिना किसी रिजल्ट निकले वापस हो जाते हैं।
बता दें कि आज लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने विपक्षी सांसदों को चेताते हुए कहा कि यदि विपक्षी सांसदों ने विरोध करना और अन्य सांसदों के संबोधन के दौरान उन्हें बाधित करना बंद नहीं किया तो उनके खिलाफ ‘कड़ी कार्रवाई’ की जाएगी। महाजन ने अपनी आसंदी के पास नारेबाजी कर रहे विपक्षी सदस्यों से कहा, “किसी सदस्य को सदन में अपनी बात रखने से रोकना ठीक नहीं है, जैसा कि लगातार हो रहा है। उन्होंने कहा कि मैं सांसदों से इस बात का ध्यान रखने को कहती हूं, ताकि हमें कुछ सख्त कदम नहीं उठाने पड़े। सदन में जो भी सदस्य बोल रहा है, वह निर्वाचित सांसद है और उसे सदन में बोलने का अधिकार है।parliament-monsoo
लोकसभा में नोटबंदी पर वोटिंग के साथ चर्चा की मांग को लेकर विपक्षी सदस्यों ने नारेबाजी की। उन्होंने सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी की मांग भी की। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया। विपक्षी सांसद लोकसभा अध्यक्ष की आसंदी के पास इकट्ठा हो गए और नारेबाजी शुरू कर दी। हंगामे के बीच लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने लगभग आधे घंटे तक प्रश्नकाल का संचालन किया। इस बीच उन्होंने विपक्षी सदस्यों को कई बार चेतावनी दी।
हालांकि हंगामा नहीं थमने पर सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होते ही लोकसभा अध्यक्ष ने अन्य सांसदों को बोलने से रोकने पर चेतावनी दी। उन्होंने हंगामे के बीच शून्यकाल की कार्यवाही जारी रखी और बाद में सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।
 
Back to top button