राबर्ट वाड्रा बोले, ‘जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए प्रियंका के नाम की जरूरत नहीं’

एजेन्सी/ l_robert-priyanka-vadra-1460626761-300x200कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। हरियाणा में लैंड डील को लेकर चल रहे विवाद को लेकर वाड्रा ने कहा कि वे कभी देश छोड़कर नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को जल्द ही जनता के बड़े विरोध का सामना करना पड़ेगा। देश की जनता बहुत समझदार है और सही-गलत समझती है। 

एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में वाड्रा ने कहा, ‘मैंने अपनी जिंदगी को बेहतर करने के लिए पत्नी प्रियंका की मदद नहीं ली। मैं संपन्न था। मैं हमेशा से संपन्न था। मेरे पिता ने मुझे संपन्नता दी। मैं पर्याप्त पढ़ा लिखा हूं जिससे कि किसी भी तरह की परिस्थिति का सामना करता हूं।’

अपना देश कभी नहीं छोड़ूंगा

हरियाणा में लैंड डील को लेकर विवादों में आए वाड्रा ने कहा, ‘मैं यह देश कभी नहीं छोड़ूंगा। चाहे मुझे कितना भी परेशान किया जाए लेकिन मैं अपना देश कभी नहीं छोड़ूंगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि अपोजिशन या विरोधी मेरे बारे में क्या कहते हैं। अगर सरकार मेरे खिलाफ कोई कदम उठाती है तब भी मैं डरने वाला नहीं हूं। मैं अपने देश में रहकर ही सारी मुसीबतों का सामना करूंगा। कारोबारी सरकार के रवैये से नाखुश हैं। ये जल्द ही इसका विरोध भी करेंगे।

जेएनयू पर बोले वाड्रा

जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाने के मामले में वाड्रा ने कहा, ‘हम विविध राष्ट्र हैं और यहां के लोग अपने विचारों को सामने रखते हैं। हमें उन्हें स्वीकार करना होगा। कोई भी व्यक्ति ये नहीं कहेगा कि राष्ट्र के खिलाफ हो जाओ लेकिन लोगों का सोचना समझने का अपना तरीका है। उन्हें निर्देशित नहीं किया जा सकता। ना ही उन्हें दबाया जा सकता है। छात्र हमारा भविष्य है। हमें उनकी बात सुननी चाहिए। धमकी देना सही नहीं है। हम किसी पर अपने विचार नहीं थोप सकते। हमें अपनी बात कहने का कानूनी हक है।

राजनीति में आने पर क्या बोले?

वाड्रा ने राजनीति में आने के सवाल पर स्पष्ट रूप से कोई संकेत नहीं दिए। उन्होंने कहा कि इस बारे में कुछ नहीं कह सकता, क्योंकि पता नहीं किस्मत में क्या लिखा हो। वाड्रा ने कहा कि जब मुझे लगेगा कि लोगों के लिए काम कर सकता हूं। उस दिन राजनीति में आने के बारे में सोचूंगा। हालांकि, राजनीति में होने और न होने से कोई फर्क नहीं पड़ता। सामाजिक मुद्दों पर मैं सोशल मीडिया पर अपने विचार व्यक्त करता ही हूं। 

 
Back to top button