3rd टेस्ट: दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर 120/1

रांची टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. दूसरे दिन स्टंप तक भारत का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 120 रन है. अभी क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा 10 रन बनाकर और मुरली विजय 42 रन बनाकर नाबाद है. भारत अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 331 रन पीछे है

3rd टेस्ट: दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर 120/1

राहुल का चौथा अर्धशतक
दूसरे दिन भारतीय ओपनर केएल राहुल ने अपना अर्धशतक किया. सीरीज में राहुल का यह चौथा अर्धशतक था. केएल राहुल 67 रन बनाकर आउट हुए. राहुल को पैट कमिंस ने विकेटकीपर वेड के हाथों कैच आउट किया.

ऑस्ट्रेलिया 451 पर आउट
रांची टेस्ट के दूसरे दिन 299 रनों से आगे खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 451 रनों के स्कोर पर ऑल-आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 178 रन बनाये, स्मिथ नाबाद रहे. वहीं भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके.

दूसरे दिन चला जडेजा का जादू
दूसरे दिन रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार झटके दिये. जडेजा ने सबसे पहले मैक्सवेल को आउट किया, उसके बाद पैट कमिंस और मैथ्यू वेड का विकेट झटका. नॉथन लायन को भी जडेजा ने आउट किया. जडेजा ने पहली पारी में कुल 5 विकेट ले चुके हैं.

मैक्सवेल का शतक

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने अपना शतक पूरा कर आउट हो गये, मैक्सवेल 104 रन बनाकर आउट हो गये. मैक्सवेल का विकेट जडेजा ने लिया. मैक्सवेल का यह पहला टेस्ट शतक था.
पहला दिन कंगारुओं के नाम

गुरुवार को शुरू हुए रांची टेस्ट मैच का पहला दिन पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा था. अब मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम मैच में वापसी की इरादे से उतरा है. पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 299 रन बना लिये थे. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ 117 और ग्लेन मैक्सवेल 82 रन बनाकर क्रीज पर नाबाद हैं.

कंगारुओं ने छकाया
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं थी, उसके शुरुआती तीन विकेट मात्र 89 रन पर गिर गये थे. लेकिन उसके बाद पहले कप्तान स्टीव स्मिथ और हैंड्सकोंब के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई, उसके बाद ग्लेन मैक्सवेल और स्टीव स्मिथ की जोड़ी ने भारतीय गेंदबाजों को खूब छकाया.

चोटिल हुए कप्तान
भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट के पहले दिन फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गये थे, विराट कंधे में चोट के कारण मैदान से बाहर चले गये थे. हालांकि देर रात बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा था कि चोट ज्यादा गंभीर नहीं है, कोहली रांची टेस्ट में खेलेंगे.

नहीं चले गेंदबाज
पहले दिन भारतीय टीम की ओर से उमेश यादव ने 2, रवि. अश्विन और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट झटका है.

Back to top button