रन फॉर वोट में उमड़ी युवाओं की भीड़, साथ ही लगायेमतदान करने के लिए विभिन्न नारे

कंपनी बाग से निकली रैली को सीडीओ आंद्रा वामसी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली के साथ ही मैराथन की शुरुआत भी हुई। इसमें मदन मोहन मालवीय स्टेडियम सहित विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया। रैली बिजलीघर चौराहा होते हुए एंग्लो बंगाली इंटर कालेज, निरंजन सिनेमा, जानसेनगंज तिराहा, मानसरोवर चौराहा, सुलाकी चौराहा, लोकनाथ चौराहा, एतिहासिक नीम का पेड़, कोतवाली, नखासकोना, शाहगंज थाना, काल्विन अस्पताल, रेलवे स्टेशन चौराहा होते हुए खुशरूबाग गेट पर समाप्त हुई। रैली में छात्र-छात्राएं मतदाताओं को जागरूक करने के लिए हाथों में स्लोगन लिखे तख्ती तथा बैनर लिए हुए थे। साथ ही वे मतदान करने के लिए विभिन्न नारे भी लगा रहे थे।रन फॉर वोट में उमड़ी युवाओं की भीड़, साथ ही लगायेमतदान करने के लिए विभिन्न नारे

खुशरूबाग में आयोजित कार्यक्रम में मैराथन के विजेताओं को पुरस्कार बांटे गए। इस मौके पर डीपी ग‌र्ल्स इंटर कालेज की छात्राओं द्वारा देशभक्ति गीतों पर नृत्यकर लोगों से मतदान करने के लिए अपील की गई। खेलगाव झलवा के बच्चों ने जिमनास्टिक के माध्यम से लोगों से मतदान करने की अपील की गई। रेड एफएम के रेडियो जॉकी गोविंद ने भी कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुति दी। इस मौके पर सीडीओ आंद्रा वामसी ने कहाकि लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में बूथ पर पहुंचकर मतदान करें। इसी के माध्यम से लोकतंत्र को शक्तिशाली बनाया जा सकता है।

ये रहे विजेता

बालिका वर्ग : पूनम सिंह प्रथम, रंजना पटेल द्वितीय और नीतू सिंह तृतीय स्थान पर रहीं।

बालक वर्ग: धर्मेद्र कुमार यादव प्रथम, श्याम द्वितीय व अभिषेक तृतीय रहे।

फोटो

गीत व नाटक से बताया मतदान का महत्व

किसी ने गीत तो किसी ने लघु नाटिका के माध्यम से मतदान का महत्व बताया। मौका था गुरुवार को एंग्लो बंगाली इंटर कालेज में आयोजित मतदाता जागरूकता के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का। छात्रों की प्रस्तुति की हर कोई सराहना करते नजर आया।

छात्रों ने गीत, कव्वाली व लघु नाटक प्रस्तुत कर मतदाताओं को जागरूक किया। छात्र सरगम कांत वैश्य ने मतदाता जागरूकता गीत गाया। प्रिंसिपल स्वास्तिक बोस ने छात्रों को अधिक से अधिक मतदान कराने की शपथ दिलाई। इस मौके पर रविंद्र मिश्र, जयदीप गांगुली, बीएन मुखर्जी, गीताली बसु, सुनंदा चतुर्वेदी आदि मौजूद रहीं। एक अन्य कार्यक्रम में महेशा देवी बालिका पूर्व माध्यमिक विद्यालय फाफामऊ के विद्यार्थियों ने जन जागरूकता रैली निकाली। रैली के माध्यम से चकिया, बहमलपुर के लोगों को छात्रों ने पोस्टर व बैनर देकर मतदान के लिए जागरूक किया। इस मौके पर प्रिंसिपल प्रमिला सिंह, सुशील मिश्रा, रमेश, प्रभात, उमेश, ममता, सत्या, कंचन, इंद्रजीत यादव आदि शामिल रहे।

 
Back to top button