रईस Vs काबिल, जानें बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन किसने मारी बाजी

काबिल और रईस, दो बड़ी फिल्मों की रिलीज के बाद हर किसी की जुबां पर एक ही सवाल था कि इन फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन क्या हाल रहेगा! शुरुआती खबरों के मुताबिक, शाहरुख खान की रईस पहले दिन कमाई के मामले में रितिक रोशन की काबिल से आगे निकल गई है।

अभी अभी: जिसका डर था हुआ वही, गणतंत्र दिवस पर सात विस्फोट से दहला देशतिरंगा लगाकर इंग्लैंड के छक्के छुड़ाने कानपुर के मैदान में उतरेगी ‘विराट’ सेना

रईस ने जहां 18 से 20 करोड़ रुपए कमाए, वहीं काबिल का ओपनिंग डे बिजनेस 11 करोड़ रुपए रहा। राकेश रोशन द्वारा प्रोड्यूस काबिल को मल्टीपलेक्सेस में 40 प्रतिशत की ओपनिंग मिली और सिंगल स्क्रीन पर भी इसे ठीक-ठाक शेयर मिला। काबिल जहां 2400 स्क्रिन्स पर रिलीज हुई, वहां रईस को 2800 स्क्रिन्स मिलीं। गणतंत्र दिवस की छुट्टी और वीकेंड की वजह से दोनों ही फिल्मों के कलेक्शन में अभी और बढ़त होने की संभावना है।

पाकिस्तान में रिलीज होंगी दोनों फिल्में

रईस और काबिल के लिए पाकिस्तान से अच्छी खबर आ रही है। ये दोनों फिल्म पड़ोसी मुल्क में अब रिलीज हो सकेंगी। इसके लिए ज़रूरी नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया है। हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बीच चल रही टेंशन की वजह से पिछले काफी वक्त से पड़ोसी मुल्क में हिंदुस्तानी फिल्मों की रिलीज पर बैन लगाया हुआ था। मगर पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार काबिल और रईस को एक स्पेशल सरकारी पैनल ने ग्रीन सिग्नल दे दिया है। इसके लिए प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने एक कमेटी बनाई थी, जिसने दोनों फिल्मों की स्क्रीनिंग के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय को जानकारी दी।

 

Back to top button