योगेश्वर दत्त और संदीप सिंह बीजेपी में हुए शामिल, लड़ सकते है विधानसभा चुनाव

हरियाणा विधानसभा चुनावों से ठीक पहले ओलंपिक खेलों में देश का नाम रोशन करने वाले पहलवान योगेश्वर दत्त भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए.

योगेश्वर दत्त के साथ-साथ भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. दोनों ने हरियाणा बीजेपी प्रमुख सुभाष बराला की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए.

हरियाणा में भाजपा की सरकार है और पार्टी ने घोषणा की है कि वह अपने मौजूदा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को दोबारा अवसर देगी. हालांकि, बीजेपी अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान 29 सितंबर को होने वाली पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कर सकती है.

बुधवार को भी हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी के नेतृत्व ने दो बार बैठक की. टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी दफ्तर में एक दिन में दो बार हुई बैठकों में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, नरेंद्र सिंह तोमर और अनिल जैन समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

जल्द देश को मिलेगा नया आर्मी चीफ, ये तीन नाम हैं आये सामने..

कब होंगे हरियाणा विधानसभा चुनाव?

चुनाव आयोग के मुताबकि हरियाणा की 90 सीटों पर 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होंगे और नतीजे 24 अक्टूबर को घाषित किए जाएंगे. विधानसभा चुनाव के लिए 27 सितंबर को अधिसूचना जारी की जाएगी.

नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर है, जबकि नामांकन पत्र की जांच 5 अक्टूबर को जांच की जाएगी. वहीं, नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 7 अक्टूबर है. बता दें कि हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को समाप्त हो रहा है.

बता दें कि हरियाणा में 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में, भाजपा ने 47 सीट, इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) ने 19 जबकि सत्तारूढ़ कांग्रेस ने 15 सीटें जीती थी. वहीं हरियाणा जनहित कांग्रेस (एचजेसी) ने दो सीट, शिरोमणी अकाली दल (शिअद) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने एक-एक सीटें जीती थी. इसके अलावा 5 निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी यहां चुनाव में जीत दर्ज की थी.

Back to top button