‘योगी’राज में पालक-पनीर खाएंगे शेर?, भड़के विपछी, कहा…

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के कड़े फैसलों की मार जंगल के राजा यानी शेर को भी झेलनी पड़ रही है। दरअसल, सूबे के चिड़ियाघरों में कैद शेरों को मीट के बजाय चिकन से गुजारना करना पड़ रहा है। जानकार मानते हैं कि व्यस्क शेरों के लिए भैंस का मांस जरूरी है। मांस के कारोबार, अवैध बूचड़खानों आदि पर चारों तरफ से प्रतिक्रियाएं तो आ ही रही है, शुक्रवार को संसद के भीतर भी इस बारे में मामला गर्मा गया। 
'योगी'राज में पालक-पनीर खाएंगे शेर?, भड़के विपछी, कहा...
सामाचार एजेंसी भाषा की खबर के अनुसार कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने शून्यकाल में लोकसभा में चिड़ियाघर के शेरों की खुराक को लेकर प्रश्न उठाया। चौधरी ने कहा कि क्या अब शेरों को भी पालक-पनीर खाने को दिया जाएगा? चौधरी ने कहा कि देश 28 हजार करोड़ रुपये के मांस का निर्यात करता है लेकिन यूपी के चिड़ियाघरों में शेरों को मीट न देकर चिकन दिया जा रहा है।

कांग्रेस सांसद ने कहा कि प्रकृति की एक जैविक व्यवस्था है जिसमें हर किसी का जिंदा रहना जरूरी है, लेकिन अभी कहा जा रहा है कि मांस का उपभोग बंद कर दिया जाएगा।

इटावा में भी शेर हैं भूखे

यूपी में सपा सरकार का गढ़ रहे इटावा में स्थित लायन सफारी पार्क में भी मौजूद शेरों के सामने खाने की समस्या नजर आ रही है। इटावा सफारी पार्क के फॉरेस्ट रेंजर जे लाल ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि शेरों को मटन (बकरी का मांस) खाने को दिया जा रहा है। अधिकारी लखनऊ से मीट ला रहे हैं, अगर इसके लिए और बाहर जाने की जरूरत पड़ेगी तो वह भी किया जाएगा। बता दें कि ऐसी खबरें आ रही हैं कि प्रदेश में वर्तमान सरकार के अवैध बूचड़खानों और मीट की दुकानों पर कार्रवाई के फैसले से चिड़ियाघरों के शेर और बाघ भी प्रभावित हुए हैं।

Back to top button