ये दिग्गज महिला हो सकती है अगली राष्टपति

यह तो हम सब जानते है कि जल्द ही देश मे राष्टपति चुनाव होने वाला है, क्योंकि भारत के महामहिम राष्ट्रपती प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल इस वर्ष जुलाई में समाप्त हो जायेगा और इसको ध्यान में रखते हुए देश की तमाम बड़ी पार्टियो ने राष्ट्रपती पद के लिए होने वाले चुनाव के तहत अपनी तैयारियाँ आरम्भ कर दी हैं।

ये दिग्गज महिला हो सकती है अगली राष्टपतिसरकार की इस रणनीति के बीच संसदीय सचिवालय की एक टीम ने नए राष्ट्रपति के चुनाव की तैयारियों पर काम भी शुरू कर दिया है। राष्ट्रपति चुनाव के निर्धारित कैलेंडर के मुताबिक देश के प्रथम नागरिक का चुनाव 25 जुलाई 2017 तक कर लिया जाना है। लोकसभा सचिवालय सूत्रों के मुताबिक इसी महीने से राष्ट्रपति चुनाव की कवायद संसद में शुरू की गई है। इस बार राष्ट्रपति का संयोजक लोकसभा सचिवालय को बनाया गया है. जबकि पिछली बार यह जिम्मेदारी राज्यसभा सचिवालय ने निभाई थी। राष्ट्रपती पद के लिए दावेदार चेहरे तो बहुत है, लेकिन भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का नाम सबसे पहले लिया जा रहा है।

जैसा की अब तक राष्ट्रपती पद के लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी जी के नाम के कयास लगाये जा रहे थे और अब भी पहले नम्बर पर उन्ही का नाम हैं। मगर हालत लालकृष्ण आडवाणी के खिलाफ जाते हुए दिख रहे है। बीते दिनों आयोध्या मामले में आपराधिक साजिश के तहत सुप्रीम कोर्ट द्वारा बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवानी पर केस चलाने के आदेश दे दिए जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी की और से भारत के राष्ट्रपती पद के लिए प्रबल दावेदार माने जा रहे इस नेता की उमीदो पर पानी फिरता नजर आ रहा है। लालकृष्ण आडवानी बीजेपी में यह एक वरिष्ठ नेता के रूप में स्थापित हैं और लम्बे समय से राष्ट्रपती चुनाव की दौड़ में शामिल है।

Back to top button