यूपी में कांग्रेस ने शुरू किया किसान जनजागरण अभियान, जानें इससे किसानों को होने वाले फायदे

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने किसान जनजागरण अभियान की शुरुआत की है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अभियान की शुरुआत की जानकारी देते हुए शुक्रवार को ट्वीट किया. उन्होंने योगी सरकार पर निशाना भी साधा. प्रियंका ने कहा कि देश का अन्नदाता हमारी प्राथमिकता है.

प्रियंका गांधी ने कहा, ‘यूपी की बीजेपी सरकार ने किसानों के साथ हर मोर्चे पर छल किया है. आज किसान को फसल का दाम नहीं मिलता. खेती की लागत बढ़ गई है. आवारा पशु रौंद देते हैं और किसान को कोई मुआवजा तक नहीं मिलता. कांग्रेस पार्टी इस पूरे अभियान के जरिए किसानों के हक की आवाज को मजबूत करेगी.’

AMC ने शहर में 21 करोड़ रुपये के विकास कार्य शुरू किए

इस अभियान के तहत कांग्रेस किसानों के मुद्दे पर सड़क पर उतरेगी. अभियान के तहत कांग्रेस कार्यकर्ता किसान मांग-पत्र के द्वारा उनकी समस्याओं को इकट्ठा करेंगे और फिर इन पत्रों के साथ तहसील, जिला मुख्यालय और अन्य प्रशासनिक केंद्रों पर प्रदर्शन करेंगे.

इस अभियान के प्रमुख बिंदुओं में प्रदेश में छुट्टा पशुओं की समस्या, गन्ना मूल्य बकाए का भुगतान, धान खरीद में बिचौलियों का आतंक, धान का दाम बढ़ाकर छत्तीसगढ़ की सरकार तरह 2500 रूपये प्रति कुंतल करने, आलू किसानों की समस्या, बुंदेलखंड में ओलावृष्टि और कर्ज वसूली के नाम पर भेजी जा रही नोटिसों, किसान आत्महत्या, पराली की समस्या, आगामी गेंहू खरीद जैसे प्रमुख मुद्दे होंगे. साथ ही कांग्रेस अपने बूथ मैनेजमेंट को भी मजबूत करेगी.

Back to top button